असंध / बल्ला,21.07.19- नए आयामों को ढूंढना, नए तरीके से सोचना, नवाचार को प्रतिपादित करना व अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए पुराने ढर्रे को बदलना मनोहर सरकार की विशेषता है। बल्ला गांव का युवा होनहार इंजीनियर सनी मान इसी विशेषता का प्रतीक है जिस ने लीक से हटकर निर्णय लिया। जहां युवा नौकरी के लिए हर संभव प्रयास करता है , युवा सन्नी मान ने नौकरी छोड़ अनुसंधान के लिए समय, ऊर्जा व धन लगाने का जो निर्णय लिया उसके लिए समाज उसका आभारी रहेगा। यह उद्गार हरियाणा ग्रंथ अकादमी के निदेशक व उपाध्यक्ष तथा भाजपा नेता प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने बल्ला स्थित एम.डी. सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में युवा इंजीनियर सनी मान के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रकट किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच दिलावर सिंह ने की।

प्रो चौहान ने कहा कि सभी उपहासों, विरोधों व आलोचनाओं के बावजूद डटे रहने की प्रवृत्ति के कारण ही इंजीनियर मान ने सफलता पाई। अन्य युवा साथियों को भी उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। मनोहर सरकार नवाचार की संवाहक है और इंजीनियर सनी मान के रूप में इस नवाचार को धरातल पर उतारने का प्रयास करने पर उसकी हर संभव मदद की जाएगी।

दादा खेड़ा कमेटी के प्रधान वीरेंद्र मान ने कहा कि गांव के बेटे सन्नी मान को देश के प्रबुद्ध लोगों से मिलने वाले सम्मान से वह अभिभूत हैं और कामना करते हैं यह युवा बुलंदियों को प्राप्त करे।


मंच संचालक हॉर्टिकल्चर अधिकारी रणवीर सिंह मान की ओजस्वी वाणी व सुंदर संचालन ने सभी आगंतुकों को अंत तक बांधे रखा। उन्होंने ₹2100 प्रदान कर इंजीनियर सनी मान को सम्मानित किया।


कार्यक्रम अध्यक्ष सरपंच दिलावर सिंह ने गांव के बेटे सनी मान की शिक्षा, परिवार व जीवन के विषय में बताया और कहा की पढ़ाई के दौरान ही ट्रैक्टर का निर्माण कर और अब मात्र 85000 रुपए की लागत से कार का निर्माण कर इस युवा ने बल्ला गांव का नाम विश्व पटल पर चमकाया है।

इस अवसर पर इंजीनियर सनी मान ने अपने अनुभव सभी के साथ बांटे और कहा कि राज्य की मनोहर सरकार व देश की मोदी सरकार से प्राप्त सहयोग व प्रशंसा से वे अभिभूत हैं। शीघ्र ही करनाल में एक कार्यक्रम होगा जिसमें माननीय मुख्यमंत्री स्वयं इस कार को देखेंगे। उपस्थित सभी लोगों को उस कार्यक्रम का भागीदार बनने के लिए भी उन्होंने आमंत्रित किया।


इस अवसर पर अशोक राणा सालवन, राममेहर शर्मा बल्ला, नरेंद्र मान अध्यक्ष एम. डी सीनियर सेकेंडरी स्कूल व गांव के अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

संगठन पर्व के अंतर्गत सदस्यता अभियान
भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में असंध विधान सभा के बल्ला ग्राम में लोगों को भाजपा की नीति - रीति से अवगत कराते हुए सदस्यता अभियान चलाया गया । अभियान के अंतर्गत सभी वर्गों के विभिन्न लोगों को प्रदेश में भाजपा सरकार की विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी देते हुए भाजपा का सदस्य बनाया गया ।