सोलन-दिनांक 16.08.2019-हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने कहा कि हम सभी को न केवल कठिन श्रम से प्राप्त स्वतन्त्रता को अक्षुण्ण रखना होगा अपितु देश एवं प्रदेश के विकास के लिए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक भी पहुंचाना होगा। डाॅ. बिंदल गत सांय 73वें स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य पर सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कण्डा में ध्वजारोहण के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंडा में 2 अतिरिक्त कमरों के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। इनके निर्माण पर 14.73 लाख रुपए व्यय होंगे।
डाॅ. बिंदल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हम सभी को पूर्व की गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ने के लिए आत्म चिंतन करने का अवसर प्रदान करता है। इस दिशा में वर्तमान केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास देश की अस्मिता एवं सुरक्षा को सुदृढ़ करने में सहायक सिद्ध हुए हैं। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर इस राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में विभक्त करने से जहां यह क्षेत्र पूर्ण रूप से भारत के साथ जुड़ा है वहीं लद्दाख वासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि इस बार का स्वतन्त्रता दिवस सबसे अलग है क्योंकि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश में एक निशान, एक संविधान और एक झंडा है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर केन्द्र की मोदी सरकार ने पूर्व में की गई गलतियों का सुधार किया है।
उन्होंने कंडा-कोटला से नदी की हाटी, गंधोल से दाड़न संपर्क मार्ग तथा कंडा मुख्य मार्ग से खड़ोग संपर्क मार्ग के लिए 2-2 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से यंग फार्मर क्लब कंड को 10 हजार रुपए, विद्यालय को सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए 5 हजार रुपए तथा राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर रवि आनंद को 5 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की।
एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप ने इस अवसर पर कसौली विधानसभा क्षेत्र के विकास का ब्यौरा प्रस्तुत किया।
ग्राम पंचायत कंडा की प्रधान लक्ष्मी देवी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्रीय मांगों से उन्हें अवगत करवाया। स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव मोदगिल ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुंदरम ठाकुर, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सदस्य मदन मोहन मेहता, ग्राम पंचायत हुडंग की प्रधान लक्ष्मी देवी, उपप्रधान गोपाल ठाकुर, ग्राम पंचायत हरिपुर के प्रधान पंकज खत्री, ग्राम पंचायत धर्मपुर के उपप्रधान सुशील शर्मा, किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य राजकुमार सिंगला, हिमफैड के निदेशक कपूर सिंह वर्मा, भाजपा जिला सचिव संजय ठाकुर, वार्ड सदस्य चंदन शर्मा, बृह मोहन शर्मा, अतिरक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चंदेल, तहसीलदार कपिल तोमर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कण्डा के प्रधानाचार्य संजीव मोदगिल, अन्य गणमान्य व्यक्ति, विद्यालय के अध्यापक, छात्र व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
.0.