चण्डीगढ, 16 जनवरी - हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा है कि सभी अधिकारी सरकार की योजनाओं का लाभ योग्य पात्रों तक शीघ्र पंहुचाने के लिए पूरी लगन से कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यो को बिना वजह लटकाने और सरकार की सुविधाएं देने के लिए लोगों को परेशान करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

खेल मंत्री आज यमुनानगर में आयोजित जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में जनता की शिकायतें सुन रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के लिए योजनाएं तैयार की है और उनका बेहतर व प्रभावी क्रियान्वयन सरकारी अमले के माध्यम से होता है। उन्होंने विभागीय कार्यो को निर्धारित सीमा अवधि में पूरा करने और निष्पक्षता से नियमानुसार योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए।

कष्ट निवारण समिति की बैठक के एजैण्डे में शामिल कुल 15 शिकायतों में से 8 परिवादों का मौके पर ही निवारण कर दिया गया है और शेष 7 शिकायतों को आगामी बैठके के लिए लम्बित रखते हुए इनके शीघ्र समाधान दिए। इसके अलावा उन्होंने लगभग 20 लोगों द्वारा रखी गई व्यक्तिगत और सामूहिक शिकायते भी सुनी और सम्बधिंत अधिकारियों को उनके समाधान के निर्देश दिए।

बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत के दौरान संदीप सिंह ने कहा कि खिलाड़ी होने के नाते वह प्रदेश में खेल सुविधाओं के विस्तार और खिलाडिय़ों के समक्ष आने वाली दिक्कतों के समाधान के लिए निरंतर प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि ग्रास रूट से खिलाडिय़ों को तैयार करने के लिए खेल नर्सरीयों को और अधिक सक्रिय बनाने तथा खेल सुविधाओं में सुधार के लिए कार्य योजना तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ की जा चुकी है।