धर्मशाला, 11 सितम्बर: खाद्य आपूर्ति, परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि व्यक्ति विशेष के विकास और प्रगति का आधार शिक्षा है तथा देश के भविष्य को संवारने में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह विचार उन्होंने राजकीय डिग्री कॉलेज नगरोटा बगवां में 50 लाख की लागत सेे निर्मित आउटडोर स्टेडियम तथा 88.70 लाख से निर्मित चारदिवारी के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये। 
बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा क्षेत्र के विकास पर विशेष जोर दिया है और राज्य में शिक्षा के ढांचे को और सुदृढ़ बनाने के लिए पर्याप्त अधोसंरचना विकसित की गई है। उन्होंने कहा कि नगरोटा विधान सभा क्षेत्र शिक्षा का उत्कृष्ट केन्द्र बन कर उभरा है जिससे क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए घरों से दूर नहीं जाना पड़ रहा है तथा बेरोजगार लोगों को स्वरोजगार के अवसर भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां इंजीनियरिंग कॉलेज में इसी सत्र से आर्कीटेक्ट की कक्षायें आरंभ की जा रही हैं। राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पर 150 करोड़ रुपये की राशि व्यय की गई है। उन्होंने कहा कि राजकीय कॉलेज नगरोटा बगवां में बीबीए तथा एमएससी (गणित) की कक्षायें भी आरंभ की गई हैं।
परिवहन मंत्री ने विद्यार्थियों से जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।  उन्होंने कहा कि आज जहां सुविधाएं बढ़ी हैं वहीं प्रतिस्पर्धा व चुनौतियां भी बढ़ीं हैं। आज के सूचना प्रौद्योगिकी के बदलते परिपेक्ष्य में प्रत्येक को बदलते आधुनिक प्रचलन को अपनाना होगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्कूली विद्यार्थियों को निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके अलावा, सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को साल में दो बार स्कूल वर्दी प्रदान की जा रही है।
इससे पूर्व, राजकीय कॉलेज नगरोटा बगवां के प्रधानाचार्य डॉ0 अशोक गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत किया कॉलेज द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों के बारे में भी जानकारी  दी।
इस अवसर पर हिमुडा के अधिशासी अभियंता संदीप सेन और बलवंत प्रार्थी, सहायक अभियंता हिमुडा एचएल धीमान, अधिशासी अभियंता आईपीएच दीपक गर्ग, संजय कुमार, पवन कुमार तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।