धर्मशाला, 12 सितम्बर: खाद्य आपूर्ति, परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने आज नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के रजियाणा, रड, नगरोटा बगवां, धलूं तथा मलां में विभिन्न युवा क्लबों को खेल सामग्री की किटें वितरित कीं। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि इस कार्यकाल में सरकार का प्रयास युवाओं के लिये अधिक से अधिक मूलभूत सुविधायेें उपलब्ध करवाने का रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि नगरोटा बगवां में उप रोजगार कार्यालय खोलने की अधिसूचना कर दी गई है तथा शीघ्र यह कार्यालय कार्य करना आरंभ कर देगा।
    उन्होंने कहा कि खेलों के विकास के लिये प्रदेश सरकार कृत संकल्प है, युवा शक्ति को सही दिशा में ले जाने और प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये सरकार पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा खेल-कूद को बढ़ावा देने के लिये आधारभूत सरंचना विकसित करने पर जोर दे रही है तथा युवा गतिविधियों को सशक्त करने के लिये नोडल युवा क्लबों की अनुदान राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 35 हजार किया गया है।   
    उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को केंद्रित कर अनेक योजनायें चलाई गई हैं तथा युवाओं को गुणात्मक उच्च शिक्षा प्रदेश में ही उपलब्ध करवाने के लिये दर्जनों उच्च शिक्षा संस्थान खोले गये हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में 42 नये आईटीआई, 8 पॉलिटैक्नीक, 4 इंजीनियरिंग कॉलेज, एक-एक फार्मा और आर्किटैक्ट कॉलेज तथा एक मॉडल एक्सीलेंस केन्द्र खोला गया है। उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां में भी अनेक उच्च शिक्षण संस्थान खोलने से क्षेत्र के युवाओं को लाभ हुआ है।
    बाली ने कहा कि युवाओं को रोजगारोन्मुखी शिक्षा के लिये प्रेरित किया जा रहा है।  उन्होंने युवाओं से वर्तमान आधुनिक तकनीक के बेहतर उपयोग पर बल दिया। उन्हांेने कहा कि तकनीक के इस्तेमाल से युवा अपने जीवन स्तर को और अधिक बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने युवाओें से नशों से दूर रहने के साथ-साथ गुरूजनों तथा अपने अभिभावकों को पूर्ण सम्मान देने का आहवान किया।
    उन्होंने कहा कि मलां-मुबारकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के अन्तर्गत अधिग्रहित की जाने वाली भूमि के लिये 100 करोड़ की राशि उपलब्ध करवा दी गई है तथा शीघ्र ही इसका कार्य आरंभ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लगभग 3 दर्जन सुन्दर वर्षा शालिकायें निर्मित की जा रही हैं। उन्होंने मलां में सामुदायिक भवन के बाहर शैड निर्माण के लिये 10 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
    इसके उपरांत परिवहन मंत्री ने राजकीय डिग्री कॉलेज नगरोेटा बगवां में एनएसयूआई इकाई द्वारा आयोजित ‘फ्रेशर पार्टी’ में भी शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने मिस्टर व मिस फ्रेशर को सम्मानित भी किया।
    इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह चौधरी, प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, मनोज मैहता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी पंचायत प्रतिनिधि एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।