DHARAMSHALA,11.01.18-

Chief Minister Shri Jai Ram Thakur listening to public grievances at Dharamshala on 11 Jan  2018.

Chief Minister Shri Jai Ram Thakur being presented a Cheque of Rs. Eight Lakh by HP Wine Contractors  towards CM relief fund  at Dharamshala on 11 Jan  2018.

Chief Minister Shri Jai Ram Thakur congratulating newly elected Dy speaker Sh Hans Raj  in vidhansabha Tapovan on 11 Jan  2018.

A DEPUTATION OF PANCHAYAT CRAFT TEACHERS CALLED ON THE CHIEF MINISTER JAI RAM THAKUR

=============================================

 मुख्यमंत्री ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता गीता वर्मा को दी बधाई 

 SHIMLA 11 जनवरी, 2018-जिला मण्डी के करसोग तहसील की सपनोट गांव की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता गीता वर्मा को अपने क्षेत्र में खसरा और रूबेला कार्यक्रम में शत-प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के वर्ष 2018 के कैलेंडर में स्थान प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने गीता वर्मा को इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं दी है। 

 उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को अपनी नौकरी के प्रति इसी प्रकार की प्रतिबद्धता होनी चाहिए और लोगों की समर्पण के साथ सेवा करने का भाव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है एक महिला ने राज्य के लिए यह गौरवमयी उपलब्धि हासिल की है। जंजहैली खण्ड के शकरदेहरा स्वास्थ्य उप केन्द्र में कार्यरत गीता वर्मा ने मण्डी जिला के दूर्गम क्षेत्रों में बच्चों के टीकाकरण अभियान को पूरा किया। किसी भी प्रतिरक्षण के अभियान के दौरान दूर्गम क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए लम्बी दूरी तय करती है ताकि लोगों को घरद्वार पर यह सेवाएं मिल सके। 

इस खण्ड में गुज्जर तथा गद्दी समुदाय के बच्चों को प्रतिरक्षण दवा देने के लिए गीता वर्मा पैदल या स्वयं अपने दो पहिया वाहन में वहां पहुंचती हैं ताकि बच्चों को खसरा और रूबेला से बचाया जा सके। 

===========================================

 

  शिमला -11 जनवरी, 2018

 

 मुख्यमंत्री ने की हवलदार लाभ सिंह की मृत्यु पर किया शोक प्रकट

 

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिले के गांव कनवाल से डोगरा रेजिमेंट के हवलादार लाभ सिंह के निधन पर दुःख व्यक्त किया, जिन्होंने स्वतंत्रता के बाद देश के लिए विभिन्न युद्धों में सेवाएं दी। हवलदार लाभ सिंह 1952 में भारतीय सेना में शामिल हुए और कई पदक प्राप्त किए, जिनमें रक्षा पदक, समर सेवा सम्मान, संग्राम पदक, पूरवी सितारा, 25वीं आजादी की सालगिरह पदक और अच्छे आचरण के लिए एक्सएम पदक भी प्राप्त किया। उन्होंने 1965 और 1971 में भारत-पाक युद्ध और 1962 में भारत-चीन युद्ध में लडाई लड़ी। 

 

लाभ सिंह का लम्बे समय तक बीमारी के बाद 83 वर्ष की आयु में उनके पैतृक गांव कनवाल में निधन हो गया। अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें हमेशा युद्ध नायकों को याद रखना और सम्मान देना चाहिए। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति तथा परिवार के सदस्यों को इस अपूरणीय क्षति के लिए शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की। 

 

.================================================================================    
 शिमला       11 जनवरी, 2018

 

मुख्यमंत्री ने आग की घटना पर शोक व्यक्त किया

 

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिला की थुनाग तहसील के अन्तर्गत शिवथाना पंचायत के कांधी कलवारा गांव में आग की घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि प्रभावित परिवारों को तुरंत हर संभव सहायता प्रदान की जाए।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना में वेद राम का घर और दिले राम की गौशाला भी पूरी तरह जल गई, जबकि नरोत्तम राम के घर को आंशिक नुकसान हुआ है।

 

उपमण्डलाधिकारी अष्वनी कुमार ने कहा कि फौरी राहत के रूप में तीनों पीड़ित परिवारों को 10-10 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। इसके अतिरिक्त उन्हें कंबल व राशन आदि भी उपलब्ध करवाया गया है।