सोलन-दिनांक 26.06.2018 -सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने गत सांय कसौली विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत प्राथा में जंदौरी गांव तक संपर्क मार्ग का लोकार्पण किया।
डॉ. सैजल ने इस अवसर पर कहा कि सड़कें पहाड़ की भाग्य रेखाएं हैं और वर्तमान प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि शीघ्र अति शीघ्र प्रदेश के सभी गांवों को बेहतर संपर्क सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत विभिन्न गांवों को संपर्क सुविधा प्रदान करने पर इस वर्ष 50 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। प्रदेश में लोक निर्माण विभाग द्वारा विभिन्न कार्यों पर इस वित्त वर्ष में 4082 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि जंदौरी गांव तक संपर्क मार्ग से गांव को विशेष लाभ होगा। यह संपर्क मार्ग किसानों, बागवानों एवं छात्रों के लिए भी लाभदायक रहेगा। उन्होंने कहा कि अभी तक इस गांव को संपर्क सुविधा प्राप्त नहीं थी। शीघ्र ही कसौली विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों तक संपर्क सुविधा पहुंचाई जाएगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए स्वेच्छा से भूमि उपलब्ध करवाएं ताकि सभी तक विकास के लाभ पहुंच सकें।
डॉ. सैजल ने इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्राथा के सतडोल से ककडोल तक संपर्क सुविधा के लिए 2 लाख रुपये, इसी ग्राम पंचायत में बड़ोग से राजकीय प्राथमिक पाठशाला बड़ोग तक संपर्क सुविधा के लिए एक लाख रुपये, बड़ोग गांव में सामुदायिक हॉल के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये तथा जंदौरी गांव से चक्कर तक संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए एक लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
ग्राम पंचायत प्राथा के प्रधान महंेद्र सिंह, ग्राम पंचायत नारायणी के प्रधान बिमला देवी, भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व जिला परिषद सदस्य कपूर सिंह वर्मा, ग्राम पंचायत प्राथा के उपप्रधान प्रेम सिंह, ग्राम पंचायत नारायणी के उपप्रधान यशपाल, लोक निर्माण विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।