हमीरपुर, 07 जुलाई। सांसद अनुराग ठाकुर ने बिझड़ ब्लाक की भैल पंचायत के सभी 315 परिवारों को वाटर प्यूरीफायर वितरित किए गए। इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए केंद्र तथा प्रदेश सरकार की ओर से अनेकों योजनाएं आरंभ की गई हैं लोगों को स्वच्छता के साथ साथ स्वास्थ्य योजनाओं का घर द्वार पर लाभ देने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बनाया जा रहा है, हमीरपुर में 400 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज आरंभ किया गया है तथा इसी सत्र से कक्षाएं भी आरंभ की जाएंगी। इसके साथ ही बिलासपुर में एम्स और उना में पीजीआई का सब सेंटर खोला जाएगा। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए गत चार वर्षों में केंद्र सरकार की ओर से 26 एनएच स्वीकृत किए गए हैं जिसमें चार एनएच बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत हुए हैं।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना, आयुष्मान भारत योजनाएं आम लोगों के साथ जुड़ी हुई है तथा इस योजना के बारे में पंचायत स्तर तक जानकारी अवश्य पहुंचाई जाए। सांसद अनुराग ठाकुर योजनाओं एवं कार्यक्रमों के सुधार बारे किसी भी तरह का सुझाव हो तो अवश्य दें ताकि लोग योजनाओं का बेहतर कार्यान्वयन सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में बागबानी को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कदम उठाए जाएंगे इसमें आम की पौध के अलावा लीची, अमरूद तथा नींबू प्रजाति के आधार पर बागबानी करने के लिए बागबानी विभाग को आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है ताकि बागबानी के क्षेत्र में भी हमीरपुर जिला अग्रणी भूमिका निभा सके। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि सामुदायिक भवन, शमसान, पशु औषधालय के निर्माण के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे।
इससे पहले पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई तथा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा विकास कार्यों के लिए धन स्वीकृत करवाने पर आभार भी जताया गया।
इस अवसर पर भाजपा के मंडलाध्यक्ष कुलदीप कुमार सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।