असंध , 04.10.22- भगवान श्रीराम समूची मानव जाति के लिए सर्वोत्कृष्ट आदर्श और जीवन मूल्यों को जी कर मर्यादा पुरुषोत्तम कहलाए। उनके जीवन से नयी पीढ़ी माता पिता की आज्ञा का पालन करना, शत्रु से भी ज्ञान की बात सीख लेना और मातृभूमि व माँ को स्वर्ग से भी श्रेष्ठ मानकर उनकी पूजा करना सीखें। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने आज यहाँ मिनर्वा पब्लिक स्कूल में विजयादशमी के अवसर पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यार्थियों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के संचालक सुरेश जलमाना ने की। असंध नगरपालिका के अध्यक्ष सतीश कटारिया और उपाध्यक्ष राजेंद्र ढींगरा इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

डॉ. चौहान ने शिक्षकों और विद्यार्थियों से श्री राम के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि सत्य और धर्म के मार्ग पर चलते हुए अपने पराये का भेद नहीं किया जाता। सत्य के मार्ग पर चलते हुए जो भी परेशानी आती है वह आपको परखने के लिए आती है जो सत्य के मार्ग पर चलते हैं प्रकृति उनकी हर प्रकार से मदद करती है ।

प्रधानाचार्य मनोज अरोड़ा ने मर्यादा पुरुषोत्तम राम के गुणों को जीवन में अपनाने के लिए विद्यार्थियों का आह्वान किया और सभी अतिथियों, शिक्षकों व विद्यार्थियों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं। शिक्षिका गगनदीप के नेतृत्व में विद्यालय में रामायण आधारित नाटिका का मंचन हुआ 26 विद्यार्थियों के ग्रुप ने 2 घंटे की प्रस्तुति में सम्पूर्ण रामायण को प्रदर्शित किया। कार्यक्रम के अंत में संचालक सुरेश जलमाना ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन नवीन बंसल, सोनू गर्ग, , गगनदीप, ज्योति गोयल, जसमीत, गीतांजलि, अमित, धर्मेन्द्र , सोनिया, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।