मोहाली, 20.04.24- : उप्पराला संस्था द्वारा यहाँ सेक्टर 69 सामुदायिक केंद्र में बैसाखी दिवस को समर्पित एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। उपराला संस्था किसानों से फसल खरीदती है और मिलावट रहित सरसों का तेल, गुड़, चीनी, हल्दी और अन्य खाद्य पदार्थ तैयार करती है तथा यह जरूरतमंद विद्यार्थियों व महिलाओं को घर-आधारित रोजगार और मुफ्त कौशल प्रशिक्षण प्रदान करती है।

इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों की नृत्य, चित्रकला, कविता प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। यह प्रतियोगिता मैडम विरिंदर कौर सिंधर, मोहाली और उप्पराला संस्था की प्रधान डॉ. विरिंदर कौर बठिंडा के विशेष प्रयासों से आयोजित की गई। दो दिवसीय प्रतियोगिता में लगभग 500 विद्यार्थियों ने भाग लिया। सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए प्रवेश मुफ्त रखा गया ताकि उन्हें अपने कौशल को विकसित करने का अवसर मिल सके।

इस कार्यक्रम के पहले दिन मुख्य अतिथि के रूप में डा. तजिंदर कौर प्रो-चांसलर देश भगत यूनिवर्सिटी और गेस्ट ऑफ ऑनर एक्ट्रेस जैस्मीन मीनू व निमरत प्रताप सिंह किड आर्टिस्ट ने बच्चों के साथ भांगड़ा करके समां बांधा और कैथलीन ने ढोल बजाकर कार्यक्रम को मजेदार बना दिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. तजिंदर कौर ने कहा कि उप्पराला संस्था ने इस कार्यक्रम में वंचित समाज के जरूरतमंद बच्चों और महिलाओं को इस मंच पर लाकर उनकी प्रतिभा को निखारने का बेहतरीन प्रयास किया है। उन्होंने संस्था के सामाजिक कल्याण कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में भी ऐसे बच्चों के कौशल को निखारने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जाने चाहिए। \

कार्यक्रम में अभिनेता धीर, अमृत कौर हुंदल, रणवीर कौर बराड़ प्रमुख रूप से शामिल हुए। कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को स्टेशनरी एवं प्रमाण पत्र भी दिये गये। प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को क्रमश: 5100, 3100 और 1100 रुपये नकद और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था की मुख्य सदस्य गुरजीत कौर, गुरलगन कौर, गुरदमनप्रीत कौर, परमिंदर कौर पैम, रिम्पल, डा. जसमन, पवनप्रीत कौर, हरसिमरन कौर, संदीप कौर, स्वतार कौर व प्रवीण लता ने विशेष योगदान दिया। अंत में उप्पराला की प्रमुख वीरिंदर कौर सिंधर ने मेहमानों का धन्यवाद किया और भविष्य में जरूरतमंद स्कूली बच्चों और महिलाओं का समर्थन करने का वादा किया।