मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाकर बने देश के जिम्मेदार नागरिक- अपूर्व देवगन
4 मई है मतदाता सूची में नाम दर्ज करने की अन्तिम तिथि
मंडी, 21 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन-2024 को मध्यनजर रखते हुए जिला मंडी के सभी 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के ऐसे पात्र मतदाता जिनकी आयु एक अप्रैल, 2024 तक 18 वर्ष हो चुकी है और उनका नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में दर्ज नहीं है उनके नाम मतदाता सूची में दर्ज किए जा रहे हैं। नाम दर्ज करने की अन्तिम तिथि 4 मई, 2024 है। उन्होंने जिला के सभी पात्र युवाओं से अपना नाम मतदाता सूची मे दर्ज करवाकर देश के जिम्मेदार नागरिक बनने का आह्वान किया।
उपायुक्त ने बताया कि नाम दर्ज करने के लिए निर्वाचन विभाग की वेबसाईट सीइओहिमाचल डॉट एनआईसी डॉट इन पर उपलब्ध प्रपत्र-6 ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं या मोबाईल के प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाईन एप डाउनलोड करके कहीं से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय केवल अपना नवीनतम पासपोर्ट साईज फोटो, आयु व आवास स्थान के प्रमाण-पत्र की प्रति अपलोड करनी होगी।
उन्होंने पूर्व में पंजीकृत मतदाताओं से आग्रह किया कि वह अपना व अपने परिवार के सभी सदस्यों के नाम मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि निर्वाचन विभाग की वेबसाईट या वोटर हेल्पलाईन पर आनलाईन कर लें।