CHAMBA, 28.04.24-स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन चंबा द्वारा जिला मुख्यालय में एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया जिसे अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान ने दीप प्रज्वलन के पश्चात हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर राहुल चौहान ने कहा लोकतंत्र के महापर्व में सभी की भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की निरंतरता में ही चंबा चौगान में मिलेनियम गेट से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया ताकि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित व जागरूक किया जा सके।

उन्होंने बताया कि यह साइकिल रैली मिलेनियम गेट चंबा से भरमौर चौक, मुगला, करीयां, रजेरा तथा मैहला होते हुए वापस चौगान स्थित मिलेनियम गेट में पहुंचने पर संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि साइकिल रैली के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से इस साइकिल रैली का थीम मेरा वोट मेरा भविष्य निर्धारित किया गया था जिसके माध्यम से आम जनमानस में मतदान के महत्व बारे संदेश दिया गया।

उन्होंने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से देश के प्रति अपना दायित्व निभाने को लेकर 1 जून को मतदान करने की अपील तथा मतदाताओं के सहायतार्थ टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी प्रदान की गई।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बताया कि ज़िला में मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) आरंभ किया गया है । इस कार्यक्रम के माध्यम से ज़िला के विभिन्न हिस्सों के दूर -दराज क्षेत्रों में भी मतदाता जागरूकता गतिविधियां के तहत जिला के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को अधिक-से-अधिक मतदान करने का आह्वान किया जा रहा है

कार्यक्रम के दौरान साइकिल रैली के प्रतिभागियों को एसडीएम चंबा अरुण शर्मा द्वारा प्रतिभागिता प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया

इस अवसर पर एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, तहसीलदार तहसीलदार अनूप डोगरा , स्वीप के ज़िला नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान, द्रोणाचार्य एवं समिति एजुकेशन एंड एनवायरमेंट समिति चंबा की अध्यक्ष आरती निर्यार व उनके टीम सदस्यों सहित अनेक विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।