मंडी, 30 अप्रैल। सहायक निर्वाचक अधिकारी एवं एसडीएम 33- मण्डी विधान सभा क्षेत्र ओम कांत ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि लोक सभा चुनाव-2024 में मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु और मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 33 -मण्डी विधान सभा क्षेत्र के विद्यार्थिओं के लिए 6 मई को वल्लभ गर्वनमेंट कालेज मण्डी में डेमोक्रेसी क्वीज प्रतियोगिता का फिनाले आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के प्रथम चरण का आयोजन जनवरी में आयोजित किया गया था, जिसमें मण्डी विधान सभा के सभी स्कूलों एवं कालेज के विद्यार्थियों ने भाग लिया था। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में प्रतियोगिता के आगामी चरण का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि 15 मई को मंडी विधानसभा क्षेत्र के सभी वार्डों एवं पंचायतों में स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत सफाई अभियान के साथ-साथ मतदाता जागरूकता का संदेश भी आमजन तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 18 मई को मंडी नगर निगम के सभी 13 वार्डों में मंडी मैराथन का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी इच्छुक नागरिक भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि मैराथन में भाग लेने के लिए इच्छुक नागरिक निर्वाचन कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं।
उन्होंने समस्त नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और आगामी निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।