असंध,05.05.24- हरियाणा का ग्रामीण अंचल पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में बिजली के मामले में भेदभाव का शिकार था। कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोक दल के नेता खुद को गांव का हितेषी बताकर वोट मांगते थे मगर उनका आचरण और व्यवहार ग्राम विरोधी था। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने मूंढ़ गांव में आयोजित पार्टी के शक्ति केंद्र स्तरीय पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

डॉ चौहान ने कहा की मनोहर लाल नेतृत्व में जगमग योजना शुरू होने से पहले राज्य के अधिकांश शहरी क्षेत्र में खूब बिजली आती थी जबकि गांव के लोग घरेलू बिजली के लिए तरसते रह जाते थे। डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने जब हरियाणा की कमान संभाली थी तो मुट्ठी भर गांव में ही 24 घंटे बिजली आती थी । आज यह आंकड़ा 6000 को छू रहा है। विधानसभा चुनाव तक लगभग हर गांव जगमग करने की योजना पर काम चल रहा है। डॉ चौहान ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वह करनाल लोक सभा से प्रत्याशी मनोहर लाल खट्टर के लिए प्रत्येक मतदाता के द्वार पर जाकर आशीर्वाद मांगे।

पार्टी के पन्ना प्रमुख को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग भाजपा को किसान विरोधी बताते हैं उनसे पूछा जाना चाहिए कि उनके शासनकाल में किसानों को उनकी फसल के दाम सीधे उनके खाते में क्यों नहीं मिलते थे ? कांग्रेस और उसके नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को तो हरियाणा के लोगों को बताना ही पड़ेगा कि आखिर उन्होंने अपने कार्यकाल में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को 4-5 साल तक खूंटी पर लटका कर क्यों रखा? इतने ही किसान हितेषी थे तो उनके शासनकाल में मुआवजे के चेक दो और चार रुपए के क्यों आते थे? वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि विपक्ष की कथनी और करनी में भारी अंतर है। विपक्ष आमजन को गुमराह करके नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को नुकसान पहुंचाने के सपने देख रहा है जो कभी भी सरकार होने वाले नहीं हैं। डॉ चौहान ने कहा कि जो कांग्रेस भारत के आराध्य देव भगवान श्री राम को काल्पनिक करार देकर भारत और उसकी आत्मा को छलनी कर चुकी है, जिस कांग्रेस ने अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण सिर्फ इसलिए ठुकरा दिया की कुछ बाबर के वंशज नाराज ना हो जाए, वह कांग्रेस राम भक्त हरियाणवी की वोट मांगने की अधिकारी नहीं है। पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भाजपा नेता सज्जन अत्री और कार्यक्रम के संयोजक किसान मोर्चा नेता नरेश चोपड़ा व नसीब आर्य ने भी उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं और ग्राम वासियों को संबोधित किया।