चंडीगढ़, 7 मई। जननायक जनता पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि साढ़े चार साल तक दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री रहते हरियाणा की जनता के हित में अनेक ऐतिहासिक फैसले लेकर गरीब, किसान, मजदूर, युवा, महिला सहित हर वर्ग के लिए काम किए। उन्होंने कहा कि जेजेपी राज में थी तो आम लोगों की चंडीगढ़ में सुनवाई होती थी और उनकी समस्याओं का निवारण होता था, लेकिन गठबंधन टूटने के बाद नई सरकार में जनता की सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। वे मंगलवार को बरवाला हलके में चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न गांवों में ग्रामीणों को संबोधित कर रही थी। नैना चौटाला ने हरियाणवी अंदाज में ग्रामीणों से कहा कि “पहल्यां चण्डीगढ़ में थारी सुनण आला तो था, इब तो कोई कोनी”।

जेजेपी प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जनता की सेवा करना ही राजनीति का सही मकसद होता है और दुष्यंत चौटाला ने इसे सिद्ध करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने प्रदेश के हित में और स्थाई सरकार देने के लिए भाजपा के साथ साझी सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि जनता की पैरवी के लिए चाहे विधानसभा हो या लोकसभा दोनों जगह लोगों के बीच रहने वाला नेता ही पहुंचना चाहिए इसलिए चुनाव में जनता सोच-समझकर अपना वोट दें।

नैना चौटाला ने आगे कहा कि अगर राज में कोई सुध लेना वाला नहीं होगा तो जनता की सुनवाई नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आज मौजूदा बेपरवाह राज्य सरकार के कारण किसान परेशान हैं। उन्होंने कहा कि दुष्यंत राज में था तो समय पर किसानों की फसलें खरीदी गई और उसका भुगतान व उठान का काम हुआ। यहीं नहीं बाढ़ के मुश्किल समय में दुष्यंत चौटाला किसानों के साथ खड़े थे और समय पर पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलावाकर उनके दर्द पर मरहम लगाया। नैना चौटाला ने कहा कि आज किसानों की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है, न तो किसानों की समय पर फसल खरीदी गई, दो सप्ताह के ज्यादा समय से किसान अपने भुगतान का इंतजार कर रहे है। नैना चौटाला ने कहा कि मंडियों में परेशान हुए किसानों का यही सोचना है कि आज सरकार में उनकी कोई सुनवाई करने वाला नहीं है और वे दुष्यंत चौटाला के कामों को याद करते है।