धर्मशाला, 24 जुलाई। पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने विकास पुरूष जीएस बाली की जयंती के उपलक्ष्य पर 25 जुलाई से आरंभ होने वाले तीन दिवसीय बाल मेले की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इसके सफल आयोजन के लिए कमेटियां भी गठित की गई हैं। बुधवार को नगरोटा के ओबीसी भवन में बाल मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि बाल मेला नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के सभी लोगों का अपना मेला है तथा इसमें सभी की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों के मनोरंजन के लिए ज्यादा इवेंट रखे जाएंगे इस के लिए कमेटी के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी जिसमें दिलेर मेंहदी सहित नामी गिरामी कलाकार अपने जौहर दिखाएंगे।
पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली की जयंती के उपलक्ष्य पर इस बार मेगा मेडिकल निशुल्क चेक अप कैंप आयोजित किया जाएगा जिसमें अपोलो, मैक्स, मेदांता, पीजीआई, फोर्टिज्स, डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया है इस दौरान टेस्ट तथा दवाइयां इत्यादि भी निशुल्क दी जाएंगे जबकि आंखों के आपरेशन भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेगा मेडिकल कैंप के लिए तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं।
इस अवसर पर बाल मेला कमेटी प्रधान मानसिंह, एसडीएम नगरोटा मुनीश शर्मा, इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा के निदेशक एवं प्रधानाचार्य डॉक्टर दीपक बंसल,अतिरिक्त निदेशक डॉ मेजर अवनिंद्र कुमार, पीडब्ल्यूडी एक्शन सुरेश वालिया, ब्लॉक कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप रियाड, महासचिव अरुण कटोच, महासचिव अजय सिपहिया, शहरी कांग्रेस उपाध्यक्ष नीरज दोसेजा, मीडिया प्रभारी विनय, नागपाल, अमित सूद, अक्षय सूद, टांडा मेडिकल कॉलेज ब्लड सेंटर की टीम, नीरज दुसेजा, अजय पनियारी,नरेंद्र धीमान,हंस राज,कैप्टन ओंकार,अमित शर्मा वाइस चेयरमैन,अंजना कुमारी बी डी सी अध्यक्ष, कुंता देवी महिला कांग्रेस प्रधान,दिवाकर ,अविनाश उपाध्याय, विपिन,राजिंद्र ,कुलदीप जोंकी ,सुमीतर मसंद,रविंद्र सैनी,कुलदीप कुमार मसल,अशोक गौतम,सुरेश कोंडल,अमरजीत,लाल मन,ओंकार जिला परिषद सदस्य,मेहर चंद ,अशोक सरोतरी और बाल मेला कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे।
बाल मेले में 4000 युवाओं को उपलब्ध करवाया जाएगा रोजगार: आर.एस बाली
देश तथा विदेश की 75 कंपनियां साक्षात्कार के लिए नगरोटा पहुंची
डिप्टी सीएम सहित तकनीकी शिक्षा मंत्री, युवा खेल सेवाएं मंत्री भी करेंगे शिरकत
धर्मशाला, नगरोटा 25 जुलाई। पर्यटन निग के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री रैंक आरएस बाली ने कहा कि विकास पुरुष स्वर्गीय जी.एस बाली के जन्म दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले रोजगार मेले में देश-विदेश की 75 कंपनियां 4000 बच्चों को रोजगार की अवसर उपलब्ध करवाएंगी। आरएस बाली ने कहा कि बाल मेले को रोजगार के साथ भी जोड़ा गया है तथा गत वर्ष पहला रोजगार मेला भी नगरोटा में आयोजित किया गया था तथा इस बार भी रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें।
उन्होंने कहा प्रदेश के युवाओं के लिए मेगा रोजगार मेला 25 जुलाई को नगरोटा के ओबीसी भवन में आयोजित किया जा रहा है जिसका शुभारंभ उपायुक्त कांगड़ा हेमराज बेरवा द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा रोजगार मेले के समापन समारोह पर प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी मुख्यअतिथि होंगे।उन्होंने कहा इस रोजगार मेले में अनस्किल्ड, सेमी स्किल्ड और स्किल्ड सभी तरह के रोजगार युवाओं को उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया यह रोजगार मेला हिमाचल प्रदेश के श्रम एवं रोजगार विभाग के साथ मिलकर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा 26 जुलाई को नगरोटा क्षेत्र के समस्त शिक्षण संस्थाओं के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे जिसका शुभारंभ एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा 26 जुलाई को फ्री मेडिकल कैंप के आयोजन का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा 27 जुलाई की सुबह मेडिकल कैंप का शुभारंभ युवा खेल सेवाएं मंत्री माननीय यादविंदर गोमा द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा 27 जुलाई को बाल मेले के प्रमुख दिन हिमाचल प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री मुख्यअतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री द्वारा फ्री मेडिकल कैंप का समापन 27 जुलाई को शाम के समय किया जाएगा और साथ ही गांधी ग्राउंड में आयोजित होने वाले बच्चों के मेले में वह मुख्य अतिथि बनकर मौजूद रहेंगे। आरएस बाली ने बताया पूरे हिमाचल के दिव्यांग बच्चे भी बाल मेले के कार्यक्रम में आएंगे और उनके लिए आईआईटी दिल्ली द्वारा विशेष चिकित्सकों द्वारा उनके सहायक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा देश प्रदेश के नामी डॉक्टर इस फ्री मेडिकल कैंप में मौजूद रहेंगे और लोगों के हर तरह के टेस्ट फ्री में किए जाएंगे और उनको दवाइयां तथा उपकरण इस कैंप में बांटे जाएंगे। उन्होंने कहा 27 जुलाई को गांधी ग्राउंड में बच्चों के लिए झूले, हाथी, घोड़े और ऊंट की सवारी की व्यव्स्था की जाएगी और खाने के लिए अनेक तरह के व्यंजन बच्चों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। मनोरंजन के लिए देश और प्रदेश के नामी कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। 27 जुलाई की संध्या को प्रसिद्ध गायक दिलेर मेहंदी और हिमाचल के लोक कलाकार अपनी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने कार्यक्रम में 26 गरीब परिवारों को आर्थिक सामाजिक और हेल्थ से संबंधित सहायता हेतु 5,34500 की राशि भी वितरित की जाएगी।
विकास पुरूष जीएस बाली की स्मृति में 111 ने किया रक्तदान
धर्मशाला, नगरोटा 24 जुलाई। विकास पुरुष स्वर्गीय जीएस बाली के स्मृति में नगरोटा के ओबीसी भवन में रक्त दान शिविर का आयोजन किया इस शिविर में 111 नागरिकों ने रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा के प्रिंसिपल डा मिलाप चंद ने किया। इस अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। आरएस बाली ने सभी रक्तदानियों का बाल मेले के मौके पर रक्तदान करने के लिए धन्यवाद किया और साथ ही कहा कि रक्तदान महादान है किसी एक व्यक्ति के रक्तदान करने से कई लोगों का जीवन बचता है और हम सभी को रक्तदान करना चाहिए साथ ही उन्होंने विकास पुरुष स्वर्गीय जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि यह बाल मेला उनके पिताजी और विकास पुरुष की अपने नगरोटा परिवार के लिए एक अद्भुत सोच थी। उन्होंने कहा विकास पुरुष जीएस बाली ने जीवन पर्यंत नगरोटा और प्रदेश के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए तथा उन्होंने अपनी एक अलग पहचान लोगों के दिलों में अपने कार्य से बनाई। जिसके लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है। इस अवसर पर रक्तदानियों को ब्लड बैंक सेंटर टांडा की तरफ से प्रमाण पत्र भी दिए गए।