सोलन-दिनांक 18.06.2017-रन फार फन में 14 वर्ष से कम आयुवर्ग, 20 वर्ष से कम आयु वर्ग तथा 20 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में लड़कों तथा लड़कियों ने भाग लिया।

संदीप नेगी ने इस अवसर पर कहा कि जिला प्रशासन द्वारा नियमित रूप से ऐसे आयोजन करवाए जाने का उद्देश्य यही है कि युवाओं के साथ-साथ समाज के सभी वर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति ही राष्ट्र एवं प्रदेश को अपने श्रम के बल पर सही दिशा प्रदान करने में सक्षम है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से आग्रह किया कि वे शारीरिक एवं योगिक अ यास का अपनी दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाएं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विश्व की सबसे बड़ी युवाशक्ति भारत के पाास है। हमारे युवाओं को शारीरिक और बौद्धिक रूप से पूरी तरह चुस्त-दुरूस्त रहने की आवश्यकता है ताकि वे सतत् विकास की प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार बन सकें। उन्होंने कहा कि युवाओं को न केवल स्वयं नशे से दूर रहना होगा बल्कि अपने सभी साथियों को भी इस सामाजिक अभिशाप से दूर रखना होगा।

उन्होंने इस अवसर पर रन फार फन के तीनों वर्गों के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

14 वर्ष से कम आयुवर्ग की लड़कों की श्रेणी में शामती के दीपक प्रथम, राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोलन के सुनील द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कोठों के श्याम तृतीय स्थान पर रहे। इसी आयुवर्ग की लड़कियों की श्रेणी में कोचिंग सेंटर सोलन की रिया पहले, राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोलन की श्रुति दूसरे तथा कोचिंग सेंटर सोलन की ईशा तीसरे स्थान पर रही।

20 वर्ष से कम आयुवर्ग की लड़कों की श्रेणी में कोचिंग सेंटर सोलन के दोरना बहादुर पहले, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठों के राजू दूसरे तथा बिलासपुर के रोहित तीसरे स्थान पर रहे। इसी वर्ग की लड़कियों की श्रेणी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठों की नितिका प्रथम, इसी विद्यालय की कोमल राणा द्वितीय तथा राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोलन की आशिमा राणा तृतीय स्थान पर रही।

20 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की पुरूषों की श्रेणी में बिलासपुर के विजय कुमार प्रथम, कोचिंग सेंटर सोलन के तेज बहादुर द्वितीय तथा इसी केन्द्र के प्रवीण कुमार तृतीय स्थान पर रहे। इसी वर्ग की महिलाओं की श्रेणी में कोचिंग सेंटर सोलन की मीनाक्षी पहले, इसी केन्द्र की सोनी दूसरे तथा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन की प्रीतिका तीसरे स्थान पर रही।

सभी श्रेणियों में पहला स्थान हासिल करने वाले धावकों को नकद पुरस्कार के रूप में 2500 रुपये, दूसरे स्थान हासिल करने वाले धावकों को 2000 रुपये तथा तीसरा स्थान हासिल करने वाले धावकों को 1500 रुपये प्रदान किए गए।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश मास्टर एथलेटिक संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के अजय कंवर सहित जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, नेहरू युवा केन्द्र, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग तथा पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं धावक उपस्थित थे।