चण्डीगढ़ 13 अगस्त - जो इन्सान सृष्टि के मालिक को हर समय याद रखता है उसे संसार में रहते हुए तन-मन-धन के दुख भी दुख नहीं देते ये उद्गार आज यहां सैक्टर 30-ऐ में स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए दिल्ली से आए सन्त निरंकारी मण्डल के सचिव श्री सी0एल0गुलाटी ने व्यक्त किए ।

                                श्री गुलाटी ने आगे कहा जो इन्सान हर समय मालिक की याद करता है वह हर समय सन्तुष्ट रहता है क्योंकि उसे किसी तरह की भूख नहीं रहती, शरीर को चलाए रखने व अपनी जिम्मेवारियों को निभाने के लिए उसे जिस-जिस चीज़ व सुविधाओं की जरूरत होती है वे उसे बिना किसी भाग दौड़ के मिलती रहती हैं ।

                                सृष्टि के मालिक की याद रखने की विधि की चर्चा करते हुए श्री गुलाटी ने कहा कि जब तक इन्सान वर्तमान सत्गुरू माता सविन्द्र हरदेव जी महाराज की शरण में आकर परमपिता परमात्मा की जानकारी हासिल नहीं कर लेता तब तक इन्सान के लिए इस मायारूपी संसार में रहते हुए परमात्मा को याद रख पाना अतिअसंभव है ।

                                इससे पूर्व यहां के अतिरिक्त संयोजक श्री तरसेम लाल ने यहां के संयोजक श्री मोहिन्द्र सिंह जी व सर्वत्र साधसंगत की ओर से गुलाटी जी का स्वागत व धन्यवाद किया ।