सोलन-दिनांक 12.09.2017-सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने आम लोगों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में निर्माणाधीन विभिन्न परियोजनाओं का अनुश्रवण करंे ताकि कार्य में पारदर्शिता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित हो। डॉ. शांडिल गत सांय सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत डांगरी, तोप की बेहड़ तथा सेरी में विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण एवं जन समस्याएं सुनने के उपरान्त लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
डॉ. शांडिल ने कहा कि विकास कार्यों में पारदर्शिता बनाए रखने, गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा योजनाओं को समय पर पूरा करने के उद्देश्य से सोशल ऑडिट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विभिन्न स्तरों पर जवाबदेही एवं पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए लोक सेवा गारन्टी अधिनियम लागू किया है। समयबद्ध जन सेवाएं प्रदान करने के लिए 15 विभागों की 86 सेवाएं इस अधिनियम के दायरे में लाई गई हैं।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने ग्राम पंचायत डांगरी में निर्माणाधीन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी देवरा के भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लगभग 4.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किए जा रहे इस भवन के कार्य को शीघ्र पूरा करें। उन्होंने कहा कि कोठी देवरा में निर्मित आंगनवाड़ी भवन को शीघ्र ही लोगों को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने ग्राम पंचायत तोप की बेहड़ में लोगों से आग्रह किया कि वे पेयजल की समस्या को आपसी सहमति से सुलझाएं। उन्होंने ग्राम पंचायत सेरी में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए पूर्व में स्वीकृत तीन लाख रुपये के साथ अतिरिक्त राशि के रूप में तीन लाख रुपये और प्रदान करने की घोषणा की।
डॉ. शांडिल ग्राम पंचायत धरोट में सामुदायिक भवन गरा के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये, सिंचाई कूहल काटल के लिए दो लाख रुपये, चवयार से काटल तक मार्ग को पक्का करने के लिए दो लाख रुपये, सामुदायिक भवन बारन के लिए अतिरिक्त राशि के रुप में चार लाख रुपये, महिला मण्डल भवन धरोट के लिए अतिरिक्त राशि के रूप में एक लाख रुपये, लहोग से परिहार की बेहड़ तक सम्पर्क मार्ग पर तारकोल बिछाने के लिए दो लाख रुपये, आंगनवाड़ी केन्द्र धरोट को अतिरिक्त राशि के रुप में 1.96 लाख रुपये तथा स्थानीय शक्ति नेहरू युवक मण्डल को बर्तनों के लिए 20 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
खण्ड कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा, प्रदेश परिवहन प्राधिकरण के सदस्य सरदार सिंह ठाकुर, जिला कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा, व्यापार मण्डल सोलन के सुशील चौधरी, ग्राम पंचायत डांगरी की पिंकी देवी, उप प्रधान मोहिन्दर मेहता, ग्राम पंचायत तोप की बेहड़ की प्रधान मधु ठाकुर, बीडीसी सदस्य मंजू गौड़, ग्राम पंचायत सेरी के प्रधान देवेन्द्र सिंह, बीडीसी सदस्य अजय चौहान, भाषा कला एवं संस्कृति अकादमी के सदस्य मदन हिमाचली, कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता, ब्रतपाल कश्यप, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता विजय चौहान, जिला कार्यक्रम अधिकारी अर्जुन नेगी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्रधानाचार्य नरेन्द्र शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।