NEWS FROM HAMIRPUR

पटाखों के भंडारण तथा विक्री पर 17 से 19 अक्तूबर तक  प्रतिबंध

केवल लाईसैंस धारक ही कर सकेंगे भंडारण तथा विक्री 
सांय 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ही कर सकेंगे पटाखों का प्रयोग 
125 डीबी (एएल)से अधिक ध्वनि पैदा करने वाले पटाखों पर भी प्रतिबंध  रहेगा।
हमीरपुर 16 अक्तूबर ।  दीपावली त्यौहार के दृष्टिगत जिला दंडाधिकारी संदीप कदम ने पूर्व के सभी आदेशों का अधिक्रमण करते हुए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेश पारित कर  जिला के विभिन्न स्थानों पर पटाखों के भंडारण तथा विक्री पर 17 से 19 अक्तूबर तक प्रतिबंध लगा दिया है। ये आदेश वैध  लाईसैंस धारकों पर लागू नहीं होगे परंतु उन्हें लाईसैंस के अंतर्गत जारी सभी प्रकार के अनुदेशों तथा नियमों का पालन करना होगा।  आदेश के अनुसार उपरोक्त अवधि के दौरान सांय 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पटाखों के प्रयोग  पर प्रतिबंध लगाया गया है।  125 डीबी (एएल)से अधिक ध्वनि पैदा करने वाले पटाखों पर भी प्रतिबंध  रहेगा।    
           आदेश के अनुसार किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना को रोकने तथा लोक हित में  उपरोक्त अवधि के दौरान जिला हमीरपुर में मुख्य बाजर हमीरपुर, मिनी सचिवालय से लेकर जिला अस्पताल और पेट्रोल पम्प से लेकर भोटा चौक तक  पटाखों के भंडारण तथा विक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इसी प्रकार जिला के अन्य शहरों नादौन, सुजानपुर, भोटा, बड़सर (मैहरे), जाहू , भरेड़ी, भोरंज, गलोड़ तथा बिझड़ी के मुख्य बाजारों पर भी प्रतिबंध रहेगा। 

===============================================================================================================================

NEWS FROM UNA

बसदेहड़ा और बनगढ़ में मतदान जागरूकता शिविरों का आयोजन

ऊना, 16 अक्तूबर -9 नबंबर को विधानसभा के आम चुनाव -2017 में होने वाले मतदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।  इस कड़ी में  सोमवार को विधान सभा क्षेत्र ऊना-44 के तहत राजकीय मॉडल उच्च पाठशाला, बसदेहड़ा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बनगढ़ में नारा लेखन और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन पाठशालाओं के बच्चों ने सुदृढ़ लोक तंत्र की स्थापना हेतु मतदान में अपनी सहभागिता निभाने से संबन्धित नारे लागते हुए विशाल रैली निकाली।

कार्यक्रम में स्वीप टीम के सदस्य अशोक धीमान और के0एल0 शर्मा ने मतदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि सदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना के लिये मतदान के विशेष महत्व होता है।  उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता मतदान की महत्ता को समझते हुए मतदान करने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि 9 नवंबर को अपने मत का प्रयोग कर जिला में 90 प्रतिशत तक निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने इस बार होने वाले मतदान की प्रक्रिया बारे विस्तार से समझाया।  उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपने-अपने घर- गांव में मतदाताओं को उनके वोट की महत्ता बारे जानकारी दें और उन्हें आम विधान सभा चुनावों में मतदान करने के लिये प्रेरित करें। 

उन्होंने बताया कि मतदान पूर्ण रूप से गोपनीय रहता है इसलिये अधिक से अधिक मतदाता मतदान के समय निर्भय होकर, बिना किसी दवाब  एवं प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि अधिकाधिक मतदान लोकतंत्र की मजबूती का आधार होता है इसलिए अपने मौलिक मताधिकार का प्रयोग कर अपने कर्तव्य का निर्वाहन करें।   

नारा प्रतियोगिता  के परिणाम इस  प्रकार रहे- रावमापा पाठशाला, बसदेहड़ा के इन्द्रजीत प्रथम, मानव द्वितीय और हरप्रीत तृतीय स्थान पर रही जबकि राउपा, बनगढ़ के राहुल प्रथम, विवेक द्वितीय और साहिल तृतीय स्थान पर रहे। 

इस मौके पर प्रधानाचार्य रा मॉडल वमापा बसदेहड़ा अशोक कुमार , अध्यापक सुरेखा सहानी, सपना, अंकुश शर्मा, रीता, मुनीष, अश्वनी कुमार, पुनम शर्मा, सचिन, पूजा, मुख्याध्यपाक रावमपाप बनगढ़ प्रदीप कुमार, अध्यापक धर्मपाल, मनोहर, मेनका, संगीता, नीलम, अनुराधा, सरोज कुमारी, तथा अन्य  स्टाफ  उपस्थित रहा ।

=================================================================================================================================

NEWS FROM  SOLAN

सोलन  - दिनांक 16.10.2017

निजी सम्पति पर होर्डिंग इत्यादि के लिए प्राप्त कर लें अनुमतिः आशुतोष गर्ग 

 51-नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी आशुतोष गर्ग ने विधानसभा क्षेत्र में कार्यरत सभी राजनीतिक दलों व प्रत्याशियों से आग्रह किया है कि वे निजी सम्पति पर लगाए गए होर्डिंग, बैनर एवं वॉल राईटिंग तथा पार्टी के झंडे लगाने के संबंध में अनुमति प्राप्त कर लें। 

 उन्होंने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने के 72 घंटे की अवधि में विभिन्न राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को इस संबंध में ली गई अनुमति निर्वाचन अधिकारी नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यालय में जमा करवानी थी। अभी तक किसी भी राजनीतिक दल से इस संबंध में कोई अनुमति प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह किया है कि वे इस संबंध में निजी सम्पति मालिकों से आवश्यक अनुमति प्राप्त कर निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा करवाएं। ऐसा न होने की स्थिति में निजी सम्पति पर लगाए गए होर्डिंग, बैनर व वॉल राईटिंग को हटा दिया जाएगा। 

 आशुतोष गर्ग ने उन सभी निजी सम्पति मालिकों से जहां निजी सम्पति के विरूपण अभी भी हैं, से आग्रह किया है कि वे इन्हें तुरन्त प्रभाव से हटा लें। अन्यथा उनके विरूद्ध उचित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

====================================================================================================================================

सोलन  -दिनांक 16.10.2017

कसौली विधानसभा क्षेत्र में दी वीवीपैट की जानकारी 

 54-कसौली (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र में आज मतदाताओं को इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तथा वीवीपैट (वोटर वैरिफाईड पेपर ऑडिट ट्रेल) के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। यह जानकारी जिला स्तर पर स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं हिमाचल प्रशासनिक सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारी मनमोहन सिंह ने दी। 

 उन्होंने कहा कि कसौली विधानसभा क्षेत्र के सुबाथु और पट्टा बरौरी में लोगों को बताया गया कि इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश के सभी मतदान केन्द्रों पर पहली बार वीवीपैट मशीन का प्रयोग किया जाएगा। लोगों को बताया गया कि वीवीपैट मशीन का उद्देश्य मतदान की स्टीक जानकारी उपलब्ध करवाना है। उन्हें बताया गया कि ईवीएम मशीन पर वोट डालने के बाद मतदाता को वीवीपैट पर यह पता चलेगा कि उसने किसे वोट डाला है। वीवीपैट मशीन में 7 सैंकड तक एक पर्ची पर उम्मीदवार के विषय में जानकारी दिखेगी। मतदाता इस पर्ची को केवल देख पाएगा। वह इसे साथ नहीं ले जा सकता। मतदाताओं को बताया गया कि यह पर्ची वीवीपैट मशीन में सुरक्षित रहेगी। 

 इस अवसर पर मतदाताओं को वोट डालने की सम्पूर्ण प्रक्रिया की जानकारी भी दी गई। 

 .===================================================================================================================================

सोलन -दिनांक 16.10.2017

पांचों विधानसभा क्षेत्रों में आज नहीं दाखिल किया गया कोई नामांकन

 सोलन जिले में विधानसभा चुनाव-2017 के लिए आज पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कंवर ने दी। 

 उन्होंने कहा कि निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज से नामांकन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। 50-अर्की, 51-नालागढ़, 52-दून, 53-सोलन (अनुसूचित जाति), 54-कसौली (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कोई भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया है।

=================================================================================================================================

सोलन  -दिनांक 16.10.2017

निर्वाचन अधिसूचना जारी 

नामांकन के लिए 23 अक्तूबर तक का समय 

प्रदेश के साथ-साथ आज सोलन जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन करने की प्रक्रिया भी आरम्भ हो गई है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कंवर ने दी। 

उन्होंने कहा कि 50-अर्की, 51-नालागढ़, 52-दून, 53-सोलन (अनुसूचित जाति) तथा 54-कसौली (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्रों के लिए संबंधित निर्वाचन अधिकारियों द्वारा निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गई है। 

सभी विधानसभा क्षेत्रों में 23 अक्तूबर, 2017 तक प्रातः 11 बजे से सांय 3 बजे के मध्य नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। 

50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन उपमण्डलाधिकारी कार्यालय अर्की, 51-नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन उपमण्डलाधिकारी कार्यालय नालागढ़, 52-दून विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन तहसील कार्यालय बद्दी, 53-सोलन (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन उपमण्डलाधिकारी कार्यालय सोलन तथा 54-कसौली (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन तहसील कार्यालय कसौली में निर्धारित समयावधि के दौरान किए जा सकेंगे। सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन नहीं होगा। 

राकेश कंवर ने कहा कि नामांकन उपयुक्त प्रपत्र पर निर्वाचन अधिकारी के समक्ष किया जाना चाहिए। 

नामांकन प्रपत्र नामांकन के लिए निर्धारित स्थानों पर उपलब्ध होंगे। 

नामांकनों की छंटनी 24 अक्तूबर, 2017 को प्रातः 11 बजे से की जाएगी। नामांकन वापिस लेने के लिए 26 अक्तूबर, 2017 की तिथि निर्धारित की गई है। नामांकन 26 अक्तूबर को सांय 3 बजे से पूर्व संबंधित निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष वापिस लिया जा सकेगा।

========================================================================================================================== 

  सोलन       दिनांक 16.10.2017

आमजन की सुविधा के लिए समिति गठित 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2017 में आमजन की सुविधा तथा उनके शिकायत निवारण के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक समिति गठित की गई है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कंवर ने दी। 

उन्होंने कहा कि व्यय अनुश्रवण प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी सोलन संदीप नेगी को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। उन्हें दूरभाष नम्बर 01792-223705 तथा मोबाईल नम्बर 94184-77175 पर सम्पर्क किया जा सकता है। 

जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक सोलन के प्रबंध निदेशक एलआर वर्मा को समिति का समन्वयक नियुक्त किया गया है। उन्हें मोबाईल नम्बर 94180-63777 पर सम्पर्क किया जा सकता है। जिला कोषाधिकारी सोलन सुरेन्द्र शर्मा को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। 

यह समिति पुलिस अथवा निर्धारित विभिन्न दलों द्वारा सोलन जिले की सीमाओं के भीतर पकड़े गए सामान इत्यादि की स्वतः जांच करेगी। जांच उपरांत समिति को यह जानकारी मिलने पर ही पकड़े गए सामान के संबंध में कोई प्राथमिकी अथवा शिकायत दर्ज नहीं की गई है तथा पकड़ा गया सामान किसी उम्मीदवार, राजनीतिक दल अथवा चुनाव अभियान से संबंधित नहीं है तो निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार समिति इस सामान को छोड़ने अथवा वापिस करने की दिशा में शीघ्र कार्यवाही करेगी। समिति भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप कार्य करेगी। 

इस संबंध में जिले के सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के अध्यक्षों एवं सचिवों, पुलिस अधीक्षक सोलन तथा बद्दी, जिले के सभी निर्वाचन अधिकारियों, सभी सहायक व्यय परिवेक्षकों, सभी उड़न दस्तों एवं अन्य दलों के प्रमुखों को सूचित कर दिया गया है। 

.0.

============================================================================================

सोलन   -दिनांक 16.10.2017

लाईसेंसशुदा हथियार करवाएं निकट के थानों में जमा- राकेश कंवर

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला दण्डाधिकारी सोलन राकेश कंवर ने जिले के सभी लाईसेंसधारी शस्त्र धारकों से आग्रह किया है कि वे अपने समीप के पुलिस थाने में अपने लाईसेंसशुदा हथियार जमा करवाना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देश की अनुपालना न करने पर हथियार का लाईसेंस रद्द भी किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में सभी पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

.==========================================================================================

NEWS FROM KULLU

कुल्लू - 16 अक्तूबर 2017
टाॅल फ्री नंबर पर करें आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत
    कुल्लू जिला में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य शिकायतों के लिए जिला परिषद भवन में शिकायत निगरानी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जिला पंचायत अधिकारी अंचित डोगरा को इसका प्रभारी बनाया गया है। यह नियंत्रण कक्ष चैबीस घंटे कार्यशील रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत इस नियंत्रण कक्ष के टाॅल फ्री नंबर 18001808042 पर की जा सकती है।
============================================================================================
कुल्लू-16 अक्तूबर 2017
विस चुनाव की अधिसूचना जारी, पहले दिन कोई नामांकन नहीं
 कुल्लू जिला की चारों विधानसभा सीटों मनाली, कुल्लू, बंजार और आनी के चुनाव के लिए भी सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। चारों विस क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों यानि एसडीएम मनाली, एसडीएम कुल्लू, एसडीएम बंजार और एसडीएम आनी ने ये अधिसूचनाएं जारी कीं। 
  उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने बताया कि चारों विस सीटों के लिए पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र सोमवार 23 अक्तूबर तक किसी भी कार्य दिवस के दौरान सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक संबंधित निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। मंगलवार 24 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और वीरवार 26 अक्तूबर दोपहर बाद तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। मतदान नौ नवंबर को होगा। 
============================================================================================
KULLU,16.10.17 ( Garav )-मनाली विधान सभा क्षेत्र के नग्गर ग्राम के 35 परिवार आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।इस अवसर पर मनाली भाजपा मंडल के विधायक श्री गोविन्द सिंग ठाकुर व कुल्लू चुनाव प्रभारी श्री अनूप श्रीवास्तव, श्री दुर्गा सिंग, श्री कुन्दन ठाकुर, संत राम जी व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे। नग्गर के युवा संग ने ये पहल की, जिसके अध्यक्ष श्री दीपक सूद जी हे। श्री गोविन्द सिंग ठाकुर ने लोगों को केंद्रीय सरकार की उपलब्धियों व राज्य सरकार की नाकामियो को उजागर किया। श्री गोविन्द सिंग ठाकुर ने लोगों को चुनाव की रणनीतियों के बारे मे लोगों को अवगत कराया। भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं मे  35  परिवारों का हार्दिक अभिनंदन किया व भाजपा मे आने के लिए स्वागत किया। 
============================================================================================
कुल्लू - 16 अक्तूबर 2017
17 को निकलेंगी मतदाता जागरुकता रैलियां
 भारत निर्वाचन आयोग के जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ यानि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता के अंतर्गत कुल्लू जिला में भी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर व्यापक जागरुकता अभियान चलाया गया है। इसी अभियान के तहत 17 अक्तूबर को कुल्लू में मतदाता जागरुकता रैली निकाली जाएगी। इस रैली के दौरान आम मतदाताओं को मतदान का महत्व बताया जाएगा तथा उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 
  स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक डा. लाल सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय में आयोजित की जाने वाली जागरुकता रैली में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों के अलावा महिला व युवा संगठनों, अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ता और आम मतदाता भी भाग लेंगे। डा. लाल सिंह ने बताया कि 17 अक्तूबर को सुबह दस बजे यह रैली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर से आरंभ होगी और भुटटी चैक, सर्कुलर रोड, सर्किट हाउस चैक, कला केंद्र, बंगा ट्रेडर्स से वापस कालेज गेट, क्षेत्रीय अस्पताल, डीसी व एसपी कार्यालय और ढालपुर चैक होते हुए रथ मैदान में संपन्न होगी। लाल सिंह ने बताया कि उपमंडल स्तर पर भी जागरुकता रैलियां निकाली जाएंगी।
========================================================================================
दीवाली के उपलक्ष्य पर कब्बडी का खुमार
KULLU,16.10.17-जिला कुल्लु के साथ लगते सारी कोठी के गाँव बबेली में कब्बडी प्रतियोगिता करवाई जा रही है
यह प्रतियोगिता स्वर्गीय श्री तारा चंद ठाकुर की याद में रमेश ठाकुर(गोगी भाई)  साहसिक गतिविधियों के व्यवसायी और समाज सेवी द्वारा करवाई जा रही है जितने वाले को 11000 उपविजेता को 7100
और बेस्ट खिलाड़ी का भी इनाम दिया जाएगा।
दीवाली के दौरान जहा पटाखे फोड़ने
और कुछ लोग जुआ खेलने में रहते है वही  स्थानीय युवा कब्बडी मैं जोर आजमाइश करेंगे और साथ ही जीतेंगे 11000 का नगद इनाम
ये प्रतियोगी 17,18 तारिक को होगी दीवाली को प्रतिभगियों को इनाम दिए जाएँगे

============================================================================================

NEWS FROM KANGRA

 

धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी

 

धर्मशाला, 16 अक्तूबर:  निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम धर्मशाला श्रवण मांटा ने जानकारी देते हुये बताया कि 18-धर्मशाला विधान सभा क्षेत्र से हिमाचल प्रदेश विधान सभा के लिए निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है।

 

निर्वाचन की सूचना के अनुसार 18-धर्मशाला के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपने नामांकन पत्र 23 अक्तूबर, 2017 तक ,सार्वजनिक अवकाश को छोड़कर, प्रातः 11 बजे से सायं 3 बजे तक एकीकृत कार्यालय भवन धर्मशाला में स्थित निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम धर्मशाला न्यायालय कक्ष में स्वयं या अपने किसी प्रस्थापक के द्वारा प्रेषित कर सकते हैं। नामांकन पत्र फार्म उक्त कार्यालय से प्राप्त किये जा सकते हैं। सभी दाखिल नामांकन पत्रों की जांच 24 अक्तूबर, 2017 को की जाएगी। नामांकन वापिस लेने की सूचना या तो स्वयं अभ्यर्थी द्वारा या उसके किसी प्रस्थापक अथवा उम्मीदवार के प्राधिकृत निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा विनिर्दिष्ट अधिकारी को एसडीएम न्यायालय कक्ष में 26 अक्तूबर, 2017 को 3 बजे अपराहन तक दी जा सकती है। 

 

निर्वाचन लड़े जाने की स्थिति में मतदान 9 नवम्बर, 2017 को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे के बीच होगा।
==============================================

वेबसाईट पर देखें नामाकंन पत्र का विवरणःसीपी वर्मा

धर्मशाला, 16 अक्तूबर: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा सीपी वर्मा ने जानकारी देते हुये बताया कि विधानसभा निर्वाचन -2017 चुनाव के दौरान अभ्यार्थियों द्वारा नामाकंन पत्र के साथ दिये गये सभी शपथ पत्र (ऐफीडेविट फार्म नम्बर 26) निर्वाचन विभाग हिमाचल प्रदेश की वेबसाईट ूूूण्बमवीपउंबींसण्दपबण्पद   पर जाकर ऐफीडेविट 2017 लिंक पर क्लिक करके देखी जा सकती है।

=========================================================================================

17 अक्तूबर को मैंकलोडगंज क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी

धर्मशाला, 16 अक्तूबर: सहायक अभियंता हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड उपमंडल मैक्लोडगंज पुनीत वत्सल ने जानकारी देते हुये बताया कि 17 अक्तूबर (मंगलवार) को विद्युत लाईनों और सब-स्टेशनों का सामान्य रख-रखाव व मरम्मत कार्य किया जाना है। इस दिन प्रातः 9 बजे से सायं 5.30 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। उन्होंने बताया कि इस कार्य के चलते मैंकलोडगंज, मंदिर रोड़, फरसेटगंज, हीरू, दुस्लान, जोगीपुरा, टिप्पा तथा भागसू रोड इत्यादि क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने कहा कि मौसम खराब होने पर यह कार्य अगले दिन किया जायेगा। उन्होंने इस दौरान क्षेत्रवासियों से सहयोग की अपील की है। 

============================================================================================ चुनाव के दौरान शिकायत निवारण के लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित

धर्मशाला, 16 अक्तूबर: निर्वाचन अधिकारी श्रवण मांटा ने जानकारी देते हुये बताया कि 18-धर्मशाला विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावों के दौरान किसी भी शिकायतों के निवारण के लिए कमरा नम्बर 615 में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका दूरभाष नम्बर 01892-223315 है। उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता के दौरान 13 अक्तूबर से 20 दिसम्बर, 2017 तक अगर किसी को किसी भी प्रकार की शिकायत हों तो उपरोक्त दूरभाष नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है।

===========================================================================================

17 अक्तूबर को शाहपुर उपमंडल के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्रों में बिजली रहेगी बंद

धर्मशाला, 16 अक्तूबर: सहायक अभियंता एएस राणा हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड उपमंडल शाहपुर ने जानकारी देते हुये बताया कि 17 अक्तूबर (मंगलवार) को 33केवी व 11केवी उपकेन्द्र शाहपुर तथा इसके अन्तर्गत आने वाले 11 केवी फीडर, 11 केवी शाहपुर, हरनेरा, द्रमण तथा दरीणी व 11 केवी रैत की विद्युत लाईनों के उचित रख-रखाव व मरम्मत कार्य किया जाना है। इस दिन प्रातः 9 बजे से दोपहर बाद 1 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। 
000