रोहतक, 14 नवम्बर। बाल दिवस के उपलक्ष्य में गांव कारोर स्थित ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न दूरी की दौड़ों के अलावा कबड्डी व वाली बाल के शानदार मैच भी हुए।
स्कूल निदेशक ईश्वर सिंह मलिक ने सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए विधिवत रूप से खेलों का शुभारम्भ करने की घोषणा की। कक्षा नौंवी व दसवीं की कबड्डी टीम ने फाईनल मैच जीता। इस मैच में कप्तान वर्षा ने शानदार प्रदर्शन किया। लडक़ों में विनीत की टीम विजेता बनी। 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में साहिल ने बाजी मारी जबकि मनीत दूसरे स्थान पर रहा। लड़कियों की 100 मीटर रेस में निकिता प्रथम व आकांक्षा द्वितीय स्थान पर रही। 200 मीटर लडक़ों की दौड़ में मनोत प्रथम तथा आर्यन द्वितीय स्थान पर रहा। थ्री लैग प्रतियोगिता में लड़कियों में अदिति व प्रवेश संयुक्त रूप से प्रथम जबकि लडक़ों की प्रतियोगिता में कुणाल व अंकित ने बाजी मारी।
खेल प्रतियोगिता के समापन के बाद पारितोषिक वितरण समारोह में स्कूल प्राचार्या डॉ. ज्योति मलिक ने सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र के अलावा ट्राफियां भी भेंट की तथा सभा को सम्बोधित किया।
इस अवसर पर स्कूल निदेशक ईश्वर सिंह शास्त्री ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. जवाहर लाल नेहरू जी को याद करते हुए कहा कि वे हमेशा खेल भावना पर जोर देते थे। उन्होंने ही 1951 में प्रथम एशियाई खेलों का आयोजन करवाया। ईश्वर शास्त्री ने कहा कि खेल जहां एक तरफ राष्ट्रीय एकता का प्रतीक हैं तो दूसरी तरफ इन्सान को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखते हैं। उन्होंने घोषणा की कि विजेता खिलाडिय़ों को स्कूल के वार्षिक उत्सव पर विशेष रूप से सम्मानित किया जायेगा तथा स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ममता खरब, योगेश्वर दत्त तथा बॉक्सर जितेन्द्र कुमार स्कूल के बच्चों को सम्बोधित कर चुके हैं।
इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक दिलीप सिंह मलिक व आशा धनखड़ ने सफल मंच संचालन किया। कई बच्चों के माता-पिता सहित सभी अध्यापक नवीन मलिक, रणबीर, सरोज, राजबाला, चारू, नरेन्द्र, कोच देवेन्द्र दहिया, नेहा मुंजाल, नरेन्द्र अहलावत, रविन्द्र कौर, नरेन्द्र अहलावत, बबीता, गीता, सुनील, सुमन आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।