कुल्लू  -  17 जनवरी 2018राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2018 का जिला स्तरीय कार्यक्रम राजकीय महाविद्यालय के सभागार में प्रातः 11.00 आयोजित किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त राकेश शर्मा ने आज इस संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ प्रबंधो को लेकर समीक्षा की। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार इस दौरान स्पाॅट पेटिंग, क्वीज, स्किट, समूहगान, लोकनृत्य व भाषण प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी तथा मतदाताओं को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान विभिन्न स्कूलों के छात्र, नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवक, आईटीआई शमशी व कुल्लू के प्रशिक्षणार्थी भाग लेंगे। 
अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि अपने-अपने दल से संबंधित बूथ लेबल एजेंटों के माध्यम से मतदाताओं के वोटर कार्ड के पंजीकरण व शुद्धिकरण के कार्य में निर्वाचन विभाग का सहयोग करें। 
उन्होंने बताया कि नये मतदाता जिनका नाम वर्तमान मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तथा जिनकी आयु पहली जनवरी 2018 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो गई है के नामों को मतदाता सूची में जोड़ा जाएगा। अशुद्ध नामों को शुद्ध किया जाएगा तथा विवाह, मृत्युव स्थान त्योग के कारण अपात्र मतदाताओं के नामों को काटा जाएगा जिसके लिए प्ररूप 6, 7, 8 व 8क जो समुचित हो भरा जाएगा। प्रत्येक मतदान केंद्र पर 4 फरवरी व 11 फरवरी को प्रातः 11 बजे दावे व आक्षेप दाखिल करने हेतु विशेष अभियान व बूथ लेबल एजेंटों की बैठकों का आयोजन किया जाएगा। जो मतदाता किसी कारणवश अपना पहचान पत्र दूसरी बार बनाना चाहते हैं, वे भी अपना पहचान पत्र बनाने के लिए इस दौरान अभिहित अधिकारियों तथा बूथ लेबल अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।