चंडीगढ़, 14 फरवरी- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की वीरवार को जींद में होने वाली रैली की चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर बाद जींद में आयोजन स्थल पर पहुंचे।  निरीक्षण की खासियत रही कि मुख्यमंत्री हैलीपेड से रैली स्थल तक खुद बाईक चलाकर पहुंचे और उनके साथ कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ , जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, रैली का कार्यभार संभाल रहे संजय भाटिया सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने उनके साथ सवारी की। 
          बाईक पर रैली स्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने मुख्य मंच पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अमित शाह का यह हरियाणा दौरा ऐतिहासिक होने वाला है और अपनी तरह की राज्य में यह पहली रैली होगी जब लाखों लोग बाईक  पर सवार होकर रैली स्थल पर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मौके पर कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष इस भव्य समारोह में प्रदेश भर से एकत्रत कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों पर चलने का पाठ पढ़ाने के साथ ही निष्ठापूर्वक पार्टी के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति प्रेरित करेंगे,  वे स्वयं और राज्य भर से लाखों युवा कार्यकत्र्ता  मोटर साइकलों पर सवार होकर जींद रैली स्थल पर पहुँच राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत करेंगे। उन्होंने बताया कि अधिक दूरी पर पडऩे वाले जिलों से बाइकों पर आने वाले कुछ कार्यकत्र्ता आज बुधवार शाम को ही रैली स्थल पर पहुँच जायेंगे।
        पत्रकारों द्वारा विपक्षी दलों द्वारा बार बार रैली का विरोध करने और रैली आयोजन में आ रही चुनोतियों के बारे में पूछा गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनौतियों के खेल में ही तो जीवन का असली आनंद है और हम प्रजातांत्रिक देश के नागरिक हैं और यहाँ सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है परन्तु जिस तरीके से विरोध करने की बाते सामने आ रही हैं वह बिलकुल अप्रासंगिक है, विरोध करने के अन्य बहुत से तरीके है ।
   पत्रकारों द्वारा जब पूछा गया कि क्या यह रैली आगामी चुनाव का शंखनाद है , इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के मेहनती कार्यकत्र्ता मजबूत मानसिकता रखते है और भाजपा को चुनाव की तैयारियों की कोई आवशयकता नहीं है , हम कभी भी किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार हैं। इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, राज्य महामंत्री संजय भाटिया,वेदपाल एडवोकेट, बीजेपी के सचिव जवाहर सैनी,जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, जशमेर रजाना, बलकार सिंह डाहौला, जिला कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे। 
----------
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि जींद की युवा हुंकार रैली भीड़ के लिहाज से अभूतपूर्व होगी। गौरतलब है कि इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे, जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल रैली की अध्यक्षता करेंगे।  

चंडीगढ़, 14 फरवरी-  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि जींद की युवा हुंकार रैली भीड़ के लिहाज से अभूतपूर्व होगी। गौरतलब है कि इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे, जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल रैली की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा, प्रदेश के तमाम केन्द्रीय व राज्य मंत्री तथा विधायक एवं पदाधिकारीगण अपनी कार्यकर्ताओं के जत्थों के साथ रैली में पंहुचेंगे। 
श्री बराला जींद के लोक निर्माण विश्राम गृह में मीडिया से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने बताया कि रैली में कार्यकर्ताओं के पंहुचने तथा स्थल पर उन्हें उचित तरीके से बैठाने की तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं और रैली की सफलता के लिए कार्यकर्ता तथा पदाधिकारियों द्वारा सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। श्री बराला ने बताया कि इस रैली में प्रदेश भर के 17 हजार 18 बूथों पर से प्रत्येक बूथ से पांच-पांच कार्यकर्ता अपने मोटर साईकिल पर पंहुचेंगे। कार्यकर्ताओं का रैली के प्रति जबरदस्त उत्साह एवं आकर्षण है और कालका, पंचकूला, नूॅह, पलवल, सिरसा जैसे प्रदेश के दूर दराज के जिलों से कार्यकर्ताओं के जत्थे आज ही रैली के लिए निकल पड़े हैं और वो जीन्द के आसपास के मसलन झज्जर, कैथल, हिसार में रात्रि ठहराव करेंगे। श्री बराला ने यह भी बताया कि वे स्वयं भी मोटर साईकिल चलाकर हजारों मोटर साईकिलों के काफिले के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र टोहाना से इस रैली में पंहुचेंगे।  
मीडिया द्वारा रैली का विपक्ष द्वारा विरोध किए जाने के सवाल का जवाब देते हुए श्री बराला ने कहा कि विपक्ष पूर्णत मुद्दा विहिन है। आज केन्द्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के प्रति लोगों की आस्था और उत्साह लगातार बढ़ रहा है। भाजपा के प्रति प्रदेश की जनता का बढ़ रहा विश्वास विपक्ष के गले की फांस बना हुआ है। वे अपना खिसकते जनाधार को देखकर बोखलाएं हुए हैं। श्री बराला ने कहा कि आज तक के प्रजातांत्रिक एवं राजनैतिक इतिहास में पहली बार कोई विपक्षी दल किसी राजनैतिक पार्टी की रैली का विरोध कर रहा है जो उनकी संर्कीण मानसिकता को दर्शाता है। श्री बराला ने कटाक्ष किया कि अपने कार्यकाल के दौरान काले कारनामे करने वाले ही काले झण्डे व काले गुब्बारों का सहारा ले रहे हैं लेकिन प्रदेश की जागरूक जनता उनके इस मनसुबे को पूर्णत समझ चुकी है और पूरा प्रदेश आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल की जनहितैषी नीतियों पर अपने समर्थन की मोहर लगा चुका है। 
उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, आर्थिक व सामाजिक रूप से पिछड़े समाज के प्रत्येक तबके के उत्थान के लिए सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को चरितार्थ करते हुए निरन्तर प्रयासरत है और हमेशा सरकार के लिए जनहित सर्वोपरि रहेगा। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा मौजूद थे।