सरकार का प्रयास युवा प्रतिभाओं को मिलें उत्थान के भरपूर अवसर  : विपिन परमार 
                कहा..सुलह विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास को हूं प्रतिबद्ध 
धर्मशाला, 16 फरवरी : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि युवा विकास एवं कल्याण सरकार के विकास कार्यक्रमों का अभिन्न अंग हो। सरकार युवा शक्ति को हिमाचल के विकास का महत्वपूर्ण घटक मानती है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अपना एवं प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं और सरकार युवा प्रतिभाओं को उत्थान के भरपूर अवसर प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। वे आज सुलह विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत पनापर के वल्ला में युवा क्लब पनापर द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बोल  रहे थे।
खेलों के आधारभूत ढंाचे को विकसित करने पर बल
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का खेलों के आधारभूत ढंाचे को विकसित करने पर विशेष बल है। सरकार राज्य में युवा सेवाओं एवं खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि युवाओं की ऊर्जा का राष्ट्र-निर्माण तथा सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन की दिशा में सकारात्मक सदुपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रदेश में बहुद्देशीय अन्तरंग खेल परिसरों, खेल मैदानों व अन्य ढांचागत सुविधाओं के निर्माण पर जोर देगी। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण का प्रावधान है।
     स्वास्थ्य मंत्री ने क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के लिये आयोजकों को 5100 रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों को सम्मानित किया। 
इस अवसर पर क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक रॉकी राणा व प्रवीण कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में कांगड़ा जिला की 56 टीमों के 638 खिलाड़ियों ने भाग लिया। फाइनल मैच वल्ला पनापर व पुड़वा टीम के मध्य खेला गया, जिसमें वल्ला पनापर टीम प्रतियोगिता में विजेता रही।
लोगों ने किया भव्य स्वागत
    इससे पूर्व, वल्ला टांडा में पहुंचने पर लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री का बैड-बाजों के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया। स्वास्थ्य मंत्री ने विधानसभा चुनाव में उन पर जताए भरोसे के लिए लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सुलह के लागों ने जो विश्वास उन पर जताया है, वे लोगों की अपेक्षाओं तथा आकांक्षाओं पर खरा उतरते हुए विकास की दृष्टि से सुलह विधानसभा क्षेत्र को एक मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने उन्हें स्वास्थ्य विभाग की अहम जिम्मेदारी सौंपी है, इसके लिए सम्मान की सही हकदार सुलह की जनता है। उन्होंने कहा कि वे सुलह विधानसभा क्षेत्र के लोगों के सेवक के रूप में कार्य करेंगे।
सुलह का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता
    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुलह का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है और सुलह विधानसभा क्षेत्र में बिजली, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क और सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग और मांगों को ध्यान में रखकर क्षेत्र का योजनात्मक विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार आम और गरीब आदमी तथा जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के विश्वास और भावनाओं को ध्यान में रखकर ही योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा, ताकि लोगों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सकें।
विपिन परमार ने कहा कि गरीब और कमजोर लोगों का कल्याण सरकार की प्राथमिकता है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयुसीमा को 80 वर्ष से घटाककर 70 वर्ष किया गया है। सरकार समाज के कमजोर व उपेक्षित वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है। सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि विकास को लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे।
घोषणाएं
    इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने खरोठ नाथ बस्ती से कवरियां तक सड़क के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टाल खड्ड पर पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने आने वाले दिनों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वल्ला में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने तथा विज्ञान प्रयोगशाला बनवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा। 
परमार ने सुनी जन समस्याएं 
इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत पनापर के वल्ला व टांडा में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के  अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी समयबद्ध लोगों की समस्याओं का निपटारा करें ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।  

     इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री चन्द्रवीर पाल, जिला परिष्द सदस्य कंचन चौधरी, बीडीसी सदस्य पूनम धरवाल, बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता ओम प्रकाश, बीडीओ भेडू महादेव सिकन्दर, अध्यक्ष भेडू महादेव सुनील मेहता, पूर्व उपप्रधान खरोट चन्द्रवीर कटोच, पूर्व कर्मचारी मंडल अध्यक्ष कृपाल सिंह, दविनंद्र परमार, युवा क्लब प्रधान मोहन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।