कुल्लू जिला हैंडबाल संघ की नई कार्यकारिणी का चुनाव होटल मेंंशन, गौड निवास में हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ तथा जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, कुल्लू के पर्यवेक्षकों की देखरेख में संपन्न करवाया गया।
KULLU,14.04.18-कुल्लू जिला हैंडबाल संघ की नई कार्यकारिणी का चुनाव होटल मेंंशन, गौड निवास में हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ तथा जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, कुल्लू के पर्यवेक्षकों की देखरेख में संपन्न करवाया गया। चुनाव में सर्वसम्मत्ति से पूर्व राष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी अजय प्रताप सिंह को अध्यक्ष, अनुज चौधरी को महासचिव, विशाल शर्मा को कोषाध्यक्ष चुना गया। बाकी कार्यकारिणी चुनने का अधिकार अध्यक्ष को दिया गया। नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि जिला कार्यकारिणी में अधिकतर पूर्व हैंडबॉल खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। जिला में हैंडबॉल की गतिविधियों के प्रसार के लिए प्रयत्न किए जाएंगे। युवाओं को नशे से दूर रख कर खेल मैदान तक लेे जाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। जिला स्तरीय पुरुष एवं महिला हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन भी शीघ्र ही किया जाएगा। चुनाव में राज्य हैंडबाल संघ के पर्यवेक्षक के रूप में अंशुल शर्मा तथा जिला युवा सेवाएं तथा खेल विभाग के पर्यवेक्षक के तौर पर ऋग्जेंन संदूप ने भाग लिया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव नंद किशोर शर्मा, कुल्लू जिला के हैंडबॉल खिलाड़ी भोज प्रकाश, राजकुमार ठाकुर, संजीव शर्मा, रवि शर्मा, दिग्विजय, अंशुल मिश्रा, कृतांश शर्मा आदि उपस्थित रहे।
==============================================
NEWS FROM HAMIRPUR
अग्रिशमन केन्द्र हमीरपुर द्वारा 14 से 20 अप्रैल तक अग्रिशमन सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है।
हमीरपुर 14 अप्रैल।  अग्रिशमन केन्द्र हमीरपुर द्वारा 14 से 20 अप्रैल तक अग्रिशमन सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस सम्बंध में आज एसडीएम हमीरपरु अरिंदम चौधरी ने अग्रिशमन वाहनों को क्यू सहित हरी झंडी दिखाकर अग्रिशमन केन्द्र से शहर की ओर  इस संकल्प के साथ रवाना किया कि लोग आग से होने वाले नुक्सान से जागरूक होकर अग्रि सुरक्षा उपायों को अपनाएं ताकि आग से होने वाले  जान-माल के नुक्सान को कम किया जा सके । इस अवसर पर सबसे पहले  अग्रिशमन केन्द्र के समस्त कर्मचारियों द्वारा 2 मिन्ट का मौन रखकर  उन बीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई  जो अग्रिशममन  कर्मी आग बुझाते  समय अग की  चपेट में आकर वीरगति को प्राप्त हुए थे।  इस दौरान केन्द्र की ओर से  हमीरपुर शहरवासियों को पोस्टर इत्यादि वितरित कर   आग से होने वाले जान-माल के नुक्सान  को  कम करने बारे जागरूक किया गया। यह जानकारी  स्थानीय अग्रिशमन अधिकारी राजेन्द्र कुमार  ने देते हुए बताया कि  अग्रिशमन सप्ताहह के अंतर्गत  हर दिन होने की जाने वाली गतिविधियों से  लोगों तथा स्कूली बच्चों को आग से होने वाले नुक्सान को कम करने तथा सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूक किया जाएगा। 
            उन्होंने बताया कि  अग्रिशमन सप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत 15 अप्रैल को  ऑल इंडिया रेडिय़ो तथा स्थानीय टैलीविजन चैनलों के माध्यम से लोगों को अग्रि दुर्घटनाओं से होने वाले नुक्सान  को कम करने  बारे जागरूक किया जाएगा  तथा 16 अप्रैल को हमीरपुर पब्लिक स्कूल वार्ड नम्बर-10  के बच्चों को आग बुझाने के उपकरणों की जानकारी , उन्हें चलाने का अभ्यास करवाने के साथ -2 आग से  सुरक्षा से सम्बंधित  किताबें तथा पोस्टर वितरित किए जाएंगे।  इसी प्रकार 17 अप्रैल को हमीरपुर शहर के नजदीक स्थानीय लघु औद्योगिक क्षेत्र के कर्मचारियों  को आग के कारण होने वाली  दुर्घटनाओं तथा उनके बचाव बारे जानकारी प्रदान कर जागरूक किया जाएगा । 18 अप्रैल को  हमीरपुर शहर के नजदीक हाई राईजिंग बिल्डिंग गौतम कालेज  के बच्चों को मॉक ड्रिल के द्वारा अग्रि दुर्घटना के समय जान- माल की सुरक्षा  हेतु जागरूक किया जाएगा।  इसी कड़ी मेंं 19 अप्रैल को ऐम्स पब्लिक स्कूल हमीरपुर के बच्चों  का थीम रिलेटड टू फायर प्रिवेंशन एंड फायर सेफटी पोस्टर  प्रतियोगिता करवाई जाएगी। सप्ताह भर चलने वाली गतिविधियों के अंतिम दिन 20 अप्रैल को एचआरटीसी वर्कशाॉप हमीरपुर में कर्मचारियों को आग लगने पर सुरक्षा की दृष्टि से क्या करना तथा क्या नहीं करना चाहिए  की जानकारी देने के साथ -2 अग्रिशमन उपकरणों को चलाने  बारे भी जागरूक किया जाएगा।