Chandigarh,25.05.18-करनाल।देश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी व्यापक पैमाने पर जनसंपर्क कर सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाएंगे। शनिवार को ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा और भाजपा के दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की पत्रकार वार्ता के साथ जो सिलसिला प्रारंभ होगा उसे राज्यों में 27 मई से लेकर 11 जून तक चलाया जाएगा। पार्टी के प्रकाशन विभाग के प्रमुख और हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चौहान ने यहां जारी एक वक्तव्य में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीते 4 वर्षों के दौरान केंद्र की सरकार द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों  पर जनसामान्य के साथ संवाद के इस अभियान का मकसद जहां सरकार के कार्यों पर चर्चा करना है वही इसके माध्यम से विपक्ष के भ्रामक प्रचार का चक्रव्यूह भी तोड़ा जाएगा।

 ग्रामोदय अभियान के संयोजक वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि 4 वर्ष की उपलब्धि पूर्ण कार्यकाल का जश्न मनाते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता देशभर में 100000 से अधिक प्रबुद्ध व्यक्तियों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर नमो के नेतृत्व में हुए कार्यों का उन्हें विवरण देंगे। देशभर में 4000 वरिष्ठ नेता इस अभियान को संचालित करेंगे और ऐसे प्रत्येक नेता द्वारा 25 प्रबुद्ध लोगों से संपर्क किया जाएगा। संपर्क करने वाले नेताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर केंद्र सरकार के सभी मंत्री, सांसद, राज्यों के सभी मंत्री विधायक, निगम एवं बोर्डों के चेयरमैन, जिला परिषदों के अध्यक्ष और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे। स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को भी इस अभियान का हिस्सा बनाया जाना है ।प्रो चौहान ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में प्रबुद्ध नागरिकों की गोष्ठियां आयोजित करने की योजना बनाई गई है। ऐसी पहली गोष्ठी 27 मई को गुरुग्राम में आयोजित होगी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उसमें स्वयं उपस्थित रहेंगे।

ग्रामोदय अभियान के संयोजक वीरेंद्र सिंह चौहान के अनुसार सभी विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनाई गई है। इन सम्मेलनों में देशभर में  चलाई जा रही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे नागरिकों को आमंत्रित किया जाएगा। इस क्रम में देशभर में केंद्र की 15 योजनाओं के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑडियो कांफ्रेंस कराए जाने का भी प्रस्ताव है। उन्होंने बताया कि 11 जून तक चलने वाले अभियान के अंतर्गत ग्राम सभाओं का आयोजन करने के अलावा सभी महापुरुषों के सार्वजनिक स्थानों पर लगी मूर्तियों अथवा उनके नाम पर बने परिसरों  में एक दिन का स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और माल्यार्पण कर महापुरुषों को नमन किया जाएगा। इसी अवधि में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की ओर से बाइक रैलियों का आयोजन और बूथ स्तर पर मतदाताओं से संपर्क का कार्यक्रम भी बनाया गया है।