Chandigarh,23.06.18-गर्मीयों के साथ ही एक बार फिर वैवाहिक सीजन की शुरुआत होने को है। विवाह समारोहां, परिवारिक आयोजनों आदि विविध कार्यक्रमों के लिए अनुकूल साड़ियों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने के लिए चण्डीगढ़ के किसान भवन,  सेक्टर 35-ए में आयोजित की जा रही वीव्ज ऑफ इण्डिया प्रदर्षनी व सेल खरीददारी का एक शानदार अवसर है।

22 से 30 जून प्रतिदिन सुबह 10:30 बजे से रात 8:30 बजे तक आयोजित की जा रही वीव्ज ऑफ इण्डिया प्रदर्शनी व सेल में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रैस मटेरियल पेश किये गये हैं, जो मन को लुभाने वाले हैं। तरह-तरह के डिजाइन्स, पैटर्न्स, कलर-कॉम्बिनेशन इन साड़ियों का व्यापक खजाना यहाँ उपलब्ध है। साथ ही साथ, फैशन ज्वैलरी का भी लुभावना कलेक्शन यहाँ पेश किया गया है। 

ग्रामीण हस्तकला विकास समिति की ओर से आयोजित इस भव्य प्रदर्षनी व सेल में देष के विविध प्रांतो की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्षित किया गया है। यहाँ प्रस्तुत हर साड़ी एवं ड्रैस मटेरियल अपने-आप में अद्वितीय और मनमोहक है। इस विशिष्ट संग्रह में तमिलनाडु से कोयम्बटोर सिल्क, कांजीवरम् सिल्क, कर्नाटक से बेंगलूर सिल्क, क्रेप और जॉर्जेट साड़ी, बेंगलूर सिल्क, रॉ सिल्क मैटेरियल, आन्ध्र प्रदेष से कलमकारी, पोचमपल्ली, मंगलगिरी डै्रस मैटेरियल उपाडा, गडवाल, धर्मावरम, प्योर सिल्क जरी साड़ी, बिहार से टसर, कांथा, भागलपुर सिल्क ड्रेस मटेरियल, पंजाबी फुलकारी वर्क सूट व ड्रैस मैटेरियल, ब्लॉक हैण्डप्रिन्ट, खादी सिल्क एवं कॉटन ड्रेस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं।

खासकर वैवाहिक मुहुर्तों के आगामी सीजन को देखते हुए महिलाएँ बड़ी संख्या में यहाँ साड़ियां की खरीदारी कर रही हैं। प्रदर्षनी में प्रवेष निःशुल्क है। साथ ही बुकनकरों द्वारा विशेष छूट भी प्रस्तावित की जा रही है, जो इस आयोजन को और भी आकर्षक बना रही है। देशभर के 100 श्रेष्ठ वीव्ज ऑफ इण्डिया में सिल्क एवं कॉटन साडियाँ, सूट्स, ब्लॉक प्रिंटस्, जॉर्जेट साड़ियाँ, डिजाइनर साड़ियाँ-सूट्स, प्रिंटेड साड़ियाँ, बनारसी सिल्क साड़ियों के व्यापक संग्रह के साथ उपस्थित हैं। आगंतुकों के सुविधार्थ आयोजन स्थल पर निःषुल्क पार्किंग का व्यापक इंतजाम किया गया है।

शहर के मुख्य क्षेत्र में किसान भवन पर आयोजित वीव्ज ऑफ इण्डिया प्रदर्षनी में छत्तीसगढ़ से कोसा सिल्क, घिचा सिल्क साड़ी, मलबरी रॉ सिल्क, ब्लॉक प्रिन्टेड सिल्क साड़ी, गुजरात से बान्धनी, पटोला, कच्छ एम्ब्रोयडरी, गुजराती मिरर वर्क एवं डिजायनर कुर्ती, जम्मू व कष्मीर से तबी सिल्क साड़ी, पष्मिना शॉॅल, चिनान सिल्क साड़ी, मध्यप्रदेश से चंदेरी, माहेष्वरी कॉटन एण्ड सिल्क साड़ी सूट, उड़ीसा से बोमकाई, संभलपुर, राजस्थान से बंधेज, बांधनी सिल्क साड़ी, जयपुर कुर्ती, ब्लॉक प्रिन्ट, सांगानेरी प्रिन्ट, कोटा डोरिया उत्तर प्रदेष से तंचोई बनारसी, जामदानी, जामावार, ब्रोकेट ड्रेस मटेरियल, लखनवी चिकन, पष्चिम बंगाल से शातिं निकेतन, काथां साड़ी, डिजाइनर साड़ी, बालुचरी, नीमजरी साड़ी, प्रिन्टेड साड़ी, धाकई जामदानी, एवं महाराष्ट्र की लोकप्रिय जरी पैठणी साडियाँ प्रस्तुत की गई है।