चंडीगढ़, 4 जुलाई- हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री श्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि धनौरा से गंदे पानी की समुचित निकासी के स्थाई समाधान के लिए विभिन्न विभागों के 5 वरिष्ठ अधिकारियों की कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी 25 जुलाई तक अपनी विस्तृत रिपोर्ट देगी।
श्री कांबोज ने आज यहां विभिन्न विभागों के वरिष्ठï अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उक्त गंदे पानी और उससे होनी वाली दुर्गन्ध से निजात दिलाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। इसके लिए गठित कमेटी पानी की निकासी, छोटे ट्रीटमैंट प्लांट बनाना या पाईप लाईन से गंदे पानी के समाधान हेतु रास्ते खोजने का काम करेंगे।
खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा कि इस कार्य को सफलतापूर्वक करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिक्षक अभियंता तथा कार्यकारी अभियंता, सिंचाई विभाग के अधिक्षक अभियंता तथा कार्यकारी अभियंता तथा प्रदुषण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को समिति के सदस्य बनाये गये हैं। ये विभिन्न विकल्पों तथा उन पर होने वाले खर्च की राशि का ब्यौरा भी देंगे। इसके लिए आगामी बैठक 6 अगस्त को रखी गई है ताकि इस समस्या का शीघ्र समाधान निकाला जा सके।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यावरण श्री देवेन्द्र सिंह, प्रधान सचिव सिंचाई अनुराग रस्तोगी, पर्यावरण विभाग के सदस्य सचिव श्री एस नारायणन, जनस्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अभियंता श्री मनपाल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठï अधिकारी मौजूद थे।