हमीरपुर, 09 जुलाई। जिला कृषि मंडी उपज समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय शर्मा ने सोमवार को विधिवत तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया है। एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा ने कहा कि मार्केटिंग कमेटी किसानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कारगर कदम उठाएगी तथा किसानों को प्रशिक्षण के माध्यम से पैदावार बढ़ाने के टिप्स भी देगी ताकि किसानों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके।
उन्होंने कहा कि कृषि मंडी उपज समिति निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में के लिए प्लान तैयार करेगी। एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा ने कहा कि हमीरपुर की कृषि मंडी समिति ई-नाम के साथ जोड़ा जा चुका है तथा इसमें ज्यादा से ज्यादा किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए किसानों को जागरूक भी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला की नादौन तथा जाहू सब्जी मंडियों को भी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा तथा नादौन तथा जाहू में खाली दुकानों में अच्छे ट्रेडर्स को मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडियों में स्वच्छता के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे तथा कूड़ा कचरा के निष्पादन के लिए प्लान तैयार किया जाएगा ताकि सब्जी मंउियों सुदंर तथा स्वच्छ बन सकें।
अजय शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्राकृतिक खेती- खुशहाल किसान नामक नई योजना का आरंभ किया गया है इस योजना के तहत जीरो बजट प्राकृतिक कृषि को प्रोत्साहित किया जाएगा इसमें एपीएमसी की ओर से भी किसानों को जागरूक किया जाएगा।
इस अवसर पर वाईस चेयरमैन सुरेश सोनी, पूर्व एपीएमसी के चेयरमैन प्यारे लाल शर्मा, सदस्य अजय विष्ट, राकेश ठाकुर, आरटीए सदस्य पवन शर्मा, राजेश जरियाल उपप्रधान डुगघा, रिटायर्ड प्रिंसिपल युद्ववीर सिंह पठानिया, रिटायर्ड एक्सीयन जोगिंद्र कौंडल, संजीव ठाकुर, रविंद्र कंवर, राजेश पठानिया, शुभम शर्मा, विनोद कतना, हरीश ठाकुर सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।