चंडीगढ़, 12 जुलाई- हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल ने आज राज्य के आठ हस्तशिल्प कारीगरों को ‘स्टेट हैंडीक्राफ्ट अवार्ड-2016’ से नवाजा। इस अवसर पर उनको एक प्रशस्ति पत्र व नकद राशि के चैक दिए गए। सम्मान समारोह में उद्योग विभाग के निदेशक श्री अशोक सांगवान भी उपस्थित थे।
अवार्ड विजेताओं में तुलसी राम (फरीदाबाद) व सूर्यकांत (बहादुरगढ़) को प्रथम ईनाम के तौर पर तीन लाख रूपए का चैक व प्रशस्ति पत्र तथा ज्योति (बहादुरगढ़),दयाराम (गांव मोहना,बल्लबगढ़), सुदेश (पानीपत), जोगेंद्र मुंढ़ाल खुर्द, भिवानी, तुलसीदास (रेवाड़ी) तथा मीरा ठाकुर (पंचकूला) को सांत्वना पुरस्कार के तोर पर 51,000 रूपए व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल ने अवार्ड विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में हस्तिशिल्प की गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए 16 अप्रैल 2016 को ‘हैंडीक्राफ्ट अवार्ड स्कीम’ शुरू की थी। उन्होंने कहा कि हमारा राज्य ब्रासवेयर, जरी-जूत्ती, काष्ठïकला, वस्त्र पेंटिेग, हैंडफैन, लाख-चुडिय़ों आदि के लिए जाना जाता है। राजय में 12,000 से अधिक हस्तशिल्प के कारीगर हैं जो विभिन्न कलाओं में सिद्धहस्त हैं।