SOLAN,19.07.18-उपमंडलाधिकारी नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने आज नालागढ़ में ‘प्लीज़ डॉन्ट हॉन्क’ अभियान का शुभारंभ किया। इस संबंध में नालागढ़ प्रशासन तथा एचडीएफसी बैंक के संयुक्त तत्वावधान में एक बैठक भी आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रशांत देष्टा ने की।
बैठक का मुख्य उद्देश्य ध्वनि प्रदूषण एवं इससे आमजन को होने वाले बीमारियों तथा विकृतियों पर अंकुश लगाना तथा लोगों को इस संबंध में जागरूक करना था।
प्रशांत देष्टा ने इस अवसर पर कहा कि ध्वनि प्रदूषण वर्तमान समय में मनुष्य के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालने वाले बड़े कारणों में से एक बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि वाहनों द्वारा बार-बार हॉर्न बजाने से मनुष्य के स्वास्थ्य पर अनेक हानिकारक प्रभाव पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि इससे बहरापन, अनिद्रा, मानसिक तनाव तथा चिढ़चिढ़ेपन जैसी समस्याएं खड़ी होती हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि केवल आवश्यकता पड़ने पर ही हॉर्न बजाएं तथा वाहनों में प्रैशर हॉर्न का प्रयोग न करें। इस पर विधिक रूप से भी पाबंदी है।
उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि इस मुहिम को सफल बनाने में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र को पूर्ण रूप से हॉन्क फ्री बनाया जा सकता है।
उप पुलिस अधीक्षक नालागढ़ अनिल वर्मा, ट्रक यूनियन नालागढ़ के अध्यक्ष विद्या रतन, हिमाचल प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत अधिकारी सुभाष सकलानी तथा एचडीएफसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश सेठ ने भी इस संबंध में लोगों को जानकारी प्रदान की।
उप पुलिस अधीक्षक बद्दी खजाना राम, तहसीलदार नालागढ़ केशव राम, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बद्दी ओपी पुरी, प्रदेश पथ परिवहन निगम नालागढ़ के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव, एचएचओ नालागढ़ राजकुमार, एचएचओ बद्दी जितेंद्र कुमार, टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष बग्गा सिंह, अन्य गणमान्य व्यक्ति, अवस्थी ग्रुप नर्सिंग कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के छात्र भी इस अवसर पर उपस्थित थे।