सोलन-दिनांक 14.08.2018
युवा पीढ़ी को स्वस्थ व ऊर्जावान बनाना ही हमारा लक्ष्य-गोविंद सिंह ठाकुर
शूलिनी विश्वविद्यालय में किया वन महोत्सव का शुभारंभ
वन, परिवहन तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज सोलन स्थित शूलिनी विश्वविद्यालय में पौधा रोपकर वन महोत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को स्वस्थ, ऊर्जावान तथा सकारात्मक रूप से विचारवान बनाना ही हम सबका लक्ष्य होना चाहिए।
उन्होंने जामुन का पौधा रोपा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय प्रांगण में विभिन्न प्रजातियों के 200 पौधे रोपे गए।
गोविंद सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि वन प्रकृति की अमूल्य निधि है और हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य के लिए हरित आवरण में वृद्धि आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हिमाचल का पर्यावरण समूचे उत्तर भारत को स्वच्छ हवा प्रदान करता है। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि जीवन में कम से कम एक वृक्ष लगाने का प्रण लें और उसकी देखभाल भी सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि युवाओं का यह प्रयास न केवल उनके वर्तमान अपितु देश के भविष्य के लिए भी विशिष्ट है।
वन मंत्री ने कहा कि वे स्वयं प्रत्येक कार्यक्रम का शुभारंभ पौधा रोप कर करते हैं। इसका उद्देश्य सभी को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक बनाना है।
गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि युवा देश का भविष्य है और प्रत्येक क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव युवा ही ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन सभी के लिए सीख है। उन्होंने संघर्षों से लोहा लेते हुए न केवल अपने आप को मज़बूत बनाया अपितु देशहित की विचारधारा को अपनाकर समाज के व्यापक भले के लिए कार्य किया।
उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे भारतीय सेना की गौरवशाली परंपरा को अपनाएं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के युवा सदैव ही देश की सेनाआंे तथा अर्द्धसैन्य बलों में अपनी वीरता एवं परिश्रम के बल पर देश को राह दिखाते आएं हैं। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे शिक्षा के साथ नियमित व्यायाम और खेलकूद को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं। उन्हांेने कहा कि देश तथा प्रदेश हित में युवाआंे का मानसिक तथा शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना आवश्यक है।
इस अवसर पर सोलन से भाजपा के उम्मीदवार रहे डॉ. राजेश कश्यप, शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. पीके खोसला, प्रो-वाईस चांसलर अतुल खोसला, कुलसचिव सुनील पुरी, कुलपति की धर्मपत्नी सरोज खोसला, विश्वविद्यालय के प्राध्यापक, छात्र तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थ्ति थे।]
==============================================
मुख्यमंत्री युवा आजीविका योजना का लाभ उठाएं युवा: किशन कपूर
कहा.........डिपुओं में सबसे बढ़िया गुणवत्ता का राशन करवाया जा रहा उपलब्ध
धर्मशाला, 14 अगस्त - खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने अनेक नई योजनाएं आरंभ की हैं। इस कड़ी में सरकार ने सेवा तथा व्यापार क्षेत्र में रोजगार को बढ़ावा देने और युवाओं को स्वरोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए ‘‘मुख्यमंत्री युवा आजीविका योजना’’ शुुरू की है। जिसके लिए वर्तमान वित वर्ष में 75 करोड़ रुपये बजट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने युवाओं से योजना का पूरा लाभ उठाने का आग्रह किया। किशन कपूर आज धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के सलांगरी में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत प्रदेश के 18 से 35 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं को खुदरा व्यापार, दुकान, रेस्टोरेंट, टूर ऑपरेटर, साहसिक पर्यटन, परम्परागत शिल्प इत्यादि कार्यों में 30 लाख रुपये तक के निवेश पर 25 प्रतिशत उपदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवतियों व महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए निवेश पर 30 प्रतिशत उपदान दिया जाएगा।
महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरंभ
कपूर ने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों में सहयोग के रूप में प्रदेश सरकार ने भी महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरंभ की है। इस योजना से प्रदेश के एक लाख परिवार लाभान्वित होंगे। इन परिवारों की गृहिणियों को रसोई गैस सिलेंडरों की जमा राशि और गैस चूल्हे के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके लिए सरकार हर गैस कनेक्शन पर 3500 रुपए का खर्च वहन करेगी।
डिपुओं में सबसे बढ़िया गुणवत्ता का राशन करवाया जा रहा उपलब्ध
उन्होंनेे कहा कि उपभोक्ताओं को डिपुओं में सबसे बढ़िया गुणवत्ता का राशन उपलब्ध करवाने के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार उपभोक्ता मोबाइल एप्प की शुरूआत की गई है। एप्प के माध्यम से उपभोक्ता अपने राशन कार्ड का पूरा विवरण देख सकते हैं। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये टोल-फ्री नंबर-1967 स्थापित किया गया है और सस्ते राशन अथवा उपभोक्ताओं से जुड़ी अन्य शिकायतें इस नम्बर पर की जा सकती हैं।
उन्हांेने कहा कि प्रदेश सरकार इस वित्त वर्ष में नई योजना ‘‘मुख्यमंत्री आदर्श विद्या केन्द्र’’ शुरू की है। इस योजना के अन्तर्गत चरणबद्ध तरीके से सभी विधानसभा क्षेत्रों में, जहां नवोदय विद्यालय या एकलव्य विद्यालय नहीं हैं वहां पर, एक-एक आदर्श आवासीय विद्यालय स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी तथा छात्रावास की भी सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 10 आदर्श विद्यालय खोले जाएंगे तथा इसके लिए 25 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।
समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे विकास योजनाओं का लाभ
किशन कपूर ने कहा कि सरकार ने जनसाधारण के कल्याण के लिए अनेक नई योजनाएं एवं कार्यक्रम आरंभ किए हैं। सरकार यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचे और उनके जीवन स्तर में सुधार हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सरकार प्रदेश के निर्धनतम व्यक्ति के विकास के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान वित्त वर्ष में नई राहंे-नई मंजिलें, मुख्यमंत्री आदर्श विद्या केन्द्र, सौर सिंचाई योजना, जल से कृषि को बल, हिमाचल पुष्प क्रान्ति योजना, मुख्यमंत्री मधु विकास योजना, स्वास्थ्य में सहभागिता योजना, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष, मुख्यमंत्री लोक भवन तथा प्राकृतिक खेती-खुशहाल किसान जैसी अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से इन योजनाओं की पूरी जानकारी लें तथा इनका लाभ उठाएं।
घोषणाएं
किशन कपूर ने निर्माणाधीन सामुदायिक भवन चैतडू के शेष कार्य के लिए 2 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने वीरू चौक चैतडू में रेन शेल्टर बनाने के लिए सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने जमघट कूहल में डंगा लगाने के सम्बन्धित अधिकारियों का निर्देश दिये। उन्होंने इस अवसर पर लोअर चैतडू में पानी की पाईपों को बदलने, वीर चौक पुली में कंकरीट बिछाने, सलांगरी में पानी की समस्या, वीरू चौक के रास्ते में पुली की रिपेयर, कूहलों की मुरम्मत, कुहल चोऊ में पुली बनाने तथा संलागरी में बिजली की समस्या को शीघ्र हल करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस दौरान ग्राम पंचायत सलांगरी के जगदीश धिमान ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्र की समस्याओं को मुख्यातिथि के समक्ष रखा।
कपूर ने सुनीं जनसमस्याएं
इसके उपरांत खाद्य आपूर्ति मंत्री ने सलांगरी में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याएं पानी, बिजली तथा सड़कों से सम्बन्धित थी। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं का निपटारा करने को कहा।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष कैप्टन रमेश अटवाल, पार्षद राजिन्द्र कुमार, पार्षद वीरू बालिया, एसडीएम धर्मेश रमोत्रा, अधिशाषी अभियंता विद्युत आर.के.खरवाल, अधिशाषी अभियंता आईपीएच विकास बख्शी, अधिशाषी अभियंता लोक निमार्ण विभाग अजय शर्मा, भू-संरक्षण अधिकारी राहुल कटोच, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियत्रंक नरेन्द्र धीमान, क्षेत्रीय प्रबंधक खेम चन्द, मंडल उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, कैप्टन पुरूषोतम, सुभाष चडलू, एसडीओ लोक निर्माण विभाग विनय मेहरा, एसडीओ आईपीएच विपिन कुमार, जिला परिष्द अनिल, रमेश चन्द, कालीदास, विनोद कुमार, हरवंश, स्वर्ण सिंह, करतार सिंह, महिला मंडल प्रधान मोनिका सहगल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।
=========================================================================================
गांव-गांव तक पहुंचेंगी केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियां : अनुराग
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में नब्बे जगहों पर आयोजित होंगे जागरूकता कार्यक्रम
सांसद ने हमीरपुर में चित्रकला प्रदर्शनी का किया शुभारंभ
हमीरपुर, 13 अगस्त। केंद्र की एनडीए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे इसके साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में नब्बे विभिन्न जगहों पर नुक्कड़ नाटक तथा चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी पहुंचाई जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इन योजनाओं से लाभांवित हो सकें।
यह जानकारी सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को टाउन हाल में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से चित्र कला प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के उपरांत दी। सांसद अनुराग ठाकुर ने पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुए कहा कि अपनी पंचायतों में फसल बीमा योजना, उज्जवला योजना, वृद्वावस्था पेंशन योजना, गृह निर्माण अनुदान योजनाओं से लाभ नहीं उठाने वाले पात्र लोगों की सूची तैयार करें ताकि इन लोगों को भी योजनाओं के अंतर्गत लाकर लाभांवित किया जा सके।
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण देश में क्रांति आई है तथा एक बदलाव देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सभी वर्गोंे को लाभांवित करने के लिए कुछ न कुछ योजनाएं आरंभ की गई हैं तथा इन योजनाओं का लाभ किसान, नौजवान, महिलाएं तथा आम जनमानस उठा रहा है।
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार की पहल से देश में एक करोड़ गरीब लोगों को आवासीय सुविधा प्रदान की गई है इसके साथ ही उज्जवला योजना के तहत दो वर्षों में पांच करोड़ महिलाओं को रसोई गैस की सुविधा प्रदान की गई है इसके साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 25 नए एनएच तथा दो फोरलेन स्वीकृत करवाए गए हैं जिस पर करीब 18000 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी। मोदी सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल फोन इंडस्ट्री भारत में आरंभ की गई है इससे युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिले हैं।
इस अवसर पर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी आम जनमानस तक पहुंचाने का सही प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की जय राम सरकार आम जनमानस के विकास के लिए प्रतिबद्वता के साथ कार्य कर रही है तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में मेडिकल कालेज, एम्स तथा पीजीआई सब सेंटर के लिए स्वीकृति भी आम लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
इससे पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के चंडीगढ़ क्षेत्र के अतिरिक्त निदेशक डीके नारायण ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर उपायुक्त डा ऋचा वर्मा, जिला परिषद के अध्यक्ष राकेश ठाकुर, मंडलाध्यक्ष बलदेव धीमान, एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा, नगर परिषद की अध्यक्ष सुलोचना देवी, भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्यारे लाल शर्मा, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष राजकुमारी, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अभयवीर लवली सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।
===============================================
टौणी देवी विकास खंड की अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिताएं सम्पन्न
एपीएमसी के अध्यक्ष अजय शर्मा ने विजेताओं को किया पुरस्कृत
हमीरपुर 14 अगस्त । खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं जो हमें शारीरिक तथा मानसिक रूप से सुदृढ़ करने के साथ अनुशासन प्रदान कर जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरित करती हैं। ये उदगार मंगलवार को एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा ने गुलेला उच्च पाठशाला में टौणी देवी विकास खंड की तीन दिवसीय अंडर-14 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिताओं के समापन अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने बच्चों का आहवान किया कि वह नशे से दूर रहें तथा शिक्षा के साथ-2 खेलों में बढ़-चझ़ कर भाग लें। उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है इसलिए बच्चों को उच्च मुकान हासिल करने के लिए हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना होगा । उन्होंने इस तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता तथा उप विजेता रहे खिलाडिय़ों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने बिजेता रहे खिलाडिय़ों को शुभ कामनाएं दीं तथा जो खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके उन्हें निराश न होकर विजेता खिलाडिय़ों से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढऩे को कहा। इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्यारे लाल शर्मा भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मुख्यातिथि ने उन्हें भी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर बीडीसी सदस्य सोनिया देवी, सुरेन्द्र अत्री, , डुग्घा पंचायत के प्रधान राजेन्द्र पटियाल, गसोता पंचायत की प्रधान सुदर्शना देवी, अग्घार की प्रधान सोनू रानी, डुग्घा पंचायत के उप प्रधान राजेश जरयाल, स्थानीय स्कूल की मख्याध्यापिका अनीता देवी , सेवानिवृत उप निदेशक रमेश शर्मा, मस्त राम बडयाल, वीर सिंह, कपूर सिंह, चमेल सिंह, रजनीश, सतीश गौतम के अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग, विद्युत तथा आईपीएच विभाग के कनिष्ठ अभियंता तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
===============================================
मेधावी छात्रों को करवाया जाएगा सांसद भारत दर्शन भ्रमण:अनुराग
दीवाली तक ऊना से हमीरपुर रेल लाईन का होगा शिलान्यास
मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में देश बढ़ रहा आगे
टौणी देवी में भारत स्काउट गाइड के कार्यक्रम में बोले सांसद
हमीरपुर14.08.18- सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में बुलंदियां छू रहा है। जिससे भारत विश्व शक्ति बनने की ओर अग्रसर है। उनके नेतृत्व में फिर केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी। मोदी के नेतृत्व पर देश के साथ ही विदेश में भी भारतीयों को गर्व है। ठाकुर मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी में आयोजित चार दिवसीय जिला स्तरीय स्काउट गाइड के तृतीय सोपान कार्यक्रम के समापन पर बतौर मु यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में कड़ी मेहनत कर आगे बढ़ सकते है तथा इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी चाहिए। स्काउट एडं गाइड की भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका है। छात्रों को इससे काफी कुछ सीखने का मिलेगा। उन्होंने कहा कि छात्रों को हर दिन आत्मचिंतन करना चाहिए कि उन्होंने दिन भर क्या नया सीखा तथा क्या कमियां रहीं और उन्हें कैसे दूर किया जा सकता है। जिससे वह निरंतर आगे बढ़ सकते है। ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 250 मेधावी छात्रों के लिए आगामी दिनों में सांसद भारत दर्शन भ्रमण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। जिसमें छात्रों को देश का भ्रमण करवाया जाएगा, जिसमें ऐतिहासिक स्थलों सहित अन्य स्थान शामिल है। उन्होंने कहा कि स्कूली स्तर पर भी आगामी दिनों में खेल महाकुंभ के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिससे छात्र अधिक से अधिक इसमें भाग लेकर आगे बढ़ सके। इसके लिए बीस लाख रूपए के पुरस्कार रखे गए है। ठाकुर ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में सांसद मोबाइल अस्पताल सेवा शुरू की गई है तथा इसमें अब तक करोड़ों रूपये की लागत से आठ वाहन लगाए गए है। इससे अब तक हजारों लोग उपचार करवाकर स्वास्थ्य लाभ पा चुके है। आगामी दिनों में इसका और विस्तार किया जाएगा। योजना पर करोड़ों रूपए खर्च किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सांसद अस्पताल योजना के तहत आगामी दिनों में देश के विशेषज्ञ चिकित्सकों को भी इस अभियान के साथ जोड़ा जाएगा। ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर रेल लाइन का दिवाली तक शिलान्यास करवा दिया जाएगा। जिससे इसका कार्य शुरू किया जा सके। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए ए स, केंद्रीय विवि, हाईड्रो इंजीनियरिंग सहित कई अन्य सौगातें दी गई है। इस दौरान ठाकुर ने स्काउट गाइड में तीन छात्रों को विशेष रूप से पुरस्कृत किया। जिन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार मिला है। उन्होंने छात्रों व परिजनों को इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई दी। इनमें दो छात्र आयूष ठाकुर व अभिषेक डोगरा टौणी देवी के तथा एक निश्चिल ठाकुर महारल स्कूल का शामिल है। इसके लिए स्काउट मास्टर सतीश राणा व महारल के राजेंद्र पाल को भी बेहतर कार्य के लिए स मानित किया गया। इससे पूर्व शिक्षा उपनिदेशक सोमदत्त सां यान, स्कूल की प्राचार्य वंदना धीमान ने भी अपने विचार रखे। प्राचार्य ने स्कूल मैदान के विस्तार की मांग रखी, जिसे सांसद ने हरसंभव पूरा करने का आश्वासन दिया। इस दौरान जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह, महामंत्री पवन शर्मा, जिप सदस्य वीरेंद्र ठाकुर, भाजपा नेता विजय बहल, अनिल काकू, बीडीसी सदस्य प्रेम लता ठाकुर, महिला मोर्चा की सुमन चौहान, बराड़ा की प्रधान ज्योति, पटनौण के प्रधान राजीव, एसएमसी प्रधान मदन लाल, तिलक राज, पुन्नू राम, कैप्टन प्रेम चौहान सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।
बंद सड़कों को युद्वस्तर पर खोलने के निर्देश
हमीरपुर । सांसद अनुराग ठाकुर ने भारी बरसात से बंद सड़कों को युद्वस्तर पर खोलने के लोनिवि व प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए है। इसके साथ ही बारिश से प्रभावितों की मदद को हर संभव मदद का भी आग्रह किया है। उन्होंने कुनाह खड्ड पुल के कार्य व टौणी देवी से ऊहल ककड़ की ओर जाने वाले बंद मार्ग को भी खोलने के लिए तेजी से कार्य करने का कहा है। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

.0.