हमीरपुर, 09 सितंबर। राज्य सरकार द्वारा गठित गुणवत्ता नियंत्रण टीम ने हमीरपुर जिला में विभिन्न निर्माणाधीन विकास कार्यों जायजा लिया तथा इस बाबत निर्माण कार्यों में गुणवत्ता बरकरार रखने के दिशा निर्देश भी दिए गए। गुणवत्ता नियंत्रण टीम के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडु ने हमीरपुर के परिधि गृह में विभागीय अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति के बारे में आवश्यक मीटिंग भी की गई।
गुणवत्ता नियंत्रण टीम के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडु ने नादौन उपमंडल मुख्यालय में निर्मित किए जा रहे मिनी सचिवालय के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया गया तथा मिनी सचिवालय में पार्किंग के लिए उपयुक्त व्यवस्था करने के दिशा निर्देश भी दिए। निर्माण कार्य में उपयोग की जा रही सामग्री की क्वालिटी की जांच भी की गई। इसके साथ ही टीम ने नादौन क्षेत्र में जैन इरिगेशन द्वारा निर्मित की जा रही सिंचाई योजनाओं का भी निरीक्षण किया गया तथा इस योजना के सुचारू कार्यान्वयन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
टीम की ओर से हमीरपुर-सुजानपुर मार्ग पर निर्माणाधीन भलेठ पुल के कार्य का भी जायजा लिया गया और पुल के निर्माण में क्वालिटी कंट्रोल के अपनाई जा रही प्रक्रिया के बारे में भी विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली गई। पुल का निर्माण कार्य समयबद्व पूरा करने के लिए भी कहा गया। टीम ने हमीरपुर के हीरा नगर में विद्युत सब स्टेशन के निर्माण कार्य तथा हमीरपुर शहर में निर्मित किए जा रहे लाइबे्ररी भवन के निर्माण कार्य का जायजा लिया गया इसी तरह से हथली में आईपीएच की लैब का भी निरीक्षण किया गया।
गुणवत्ता नियंत्रण टीम के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त प्रधान सचिव ने बताया कि प्रदेश में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए गए निर्माण कार्यों में क्वालिटी बनी रहे इस के लिए वर्तमान सरकार ने गुणवत्ता नियंत्रण टीम का गठन किया गया है इसी कड़ी में गुणवत्ता नियंत्रण टीम द्वारा पांच सिंतबर से कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर तथा बिलासपुर में आईपीएच, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया गया है तथा इसको लेकर विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी ताकि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष फोक्स रहे।
इस अवसर पर उपायुक्त डा ऋचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक रमन मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त रतन गौतम, एसडीएम नादौन दिले राम, एसडीएम हमीरपुर शिल्पी बेक्टा सहित आईपीएच, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग के सभी अधिकारी उपस्थित थे।