चण्डीगढ़, 10 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अश्विन नवरात्र मेला के पहले नवरात्र के शुभअवसर पर श्रीमाता मनसा देवी के दर्शन किए तथा उनके चरणों में शीश नवाजा और पूजा अर्चना की।
मुख्यमंत्री ने इसके उपरांत मन्दिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में पूजा, घट स्थापना एवं यज्ञ में भी भाग लिया। उन्होंने इस मौके पर प्रदेशवासियों को नवरात्रों की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि माता उनकी मनोकामना पूरी करें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे हर साल की भांति आज भी प्रथम नवरात्र के शुभअवसर पर माता के दर्शन करने आए हैं। उन्होंने कहा कि माता हमारी संस्कृति एवं शक्ति है और श्रद्वालु देश के कोने कोने से माता के दर्शन कर अपनी मनोकामना पूर्ण करवाते हैं। उन्होंने कहा कि माता के चरणों में प्रदेश की जनता के लिए कामना की है कि माता की अपार कृपा प्रदेशवासियों पर बनी रहे और माता के आर्शीवाद से उनका जीवन समृद्वि और खुशहाली की ओर अग्रसर रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मन्दिर परिसर में 50 लाख रूपए की राशि से नवनिर्मित शैड एवं सीढियों का उदघाटन भी किया है। इसके साथ साथ श्री वाटिका व डबल कोरिडोर की भी आधारशिला रखी गई है। उन्होंने कहा कि माता के चरणों में कामना की है कि प्रदेश की अढाई करोड़ जनता की हरियणा एक हरियाणवी एक की सेवा भावना को लेकर आगे बढें और जनता के हित कार्य करते रहें।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नगर निगम पंचकूला का लोगो जारी किया । इसके साथ साथ मुख्यमंत्री ने सडक़ सुरक्षा नामक पुस्तिका का विमोचन भी किया। इस पुस्तिका में सडक़ सुरक्षा को लेकर नई गाईडलाईन तैयार की गई है जिनका लाभ यातायाता नियमों की पालना में सुनिश्चित किया जाएगा।
इस मौके पर अम्बाला लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री रत्तन लाल कटारिया, पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, जिला भाजपा के प्रधान दीपक शर्मा, युवा जिला प्रधान योगेन्द्र शर्मा, जिला भाजपा महामंत्री हरिन्द्र मलिक, हरियाणा शिवालिक बोर्ड की सदस्या श्यामलाल बंसल,ख्भाजपा कार्यकर्ता संजय आहुजा, जिला मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, अम्बाला मण्डल के आयुक्त विवेक जोशी, पुलिस आयुक्त पंचकूला चारू बाली, श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक एवं उपायुक्त श्री मुकुल कुमार, जिला पुलिस उपायुक्त अभिषेक जोरवाल, नगर निगम के प्रशासक राजेश जोगपाल, अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम पंकज सेतिया, नगराधीश ममता शर्मा, तहसीलदार वीरेन्द्र गिल, बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एपी अरोड़ा, सचिव शारदा प्रजापति सहित काफी संख्या मेें श्रद्वालु भी उपस्थित थे।