धर्मशाला, 14 अक्तूबर : खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने रविवार को धर्मशाला में ज़िलास्तरीय दशहरा उत्सव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि मेले और त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत के प्रतिबिंब हैं और सरकार इनके सफल आयोजन एवं संवर्द्धन के लिये हर सम्भव सहायता उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने धर्मशाला में 16 अक्तूबर से शुरु होने जा रहे ज़िलास्तरीय दशहरा उत्सव के आयोजन की सफलता को लेकर ज़िला प्रशासन को सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि मेले में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिमाचली कलाकारों को तरजीह दें ताकि उन्हें अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिये उचित मंच मिल सके।
उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार राजनीति के दायरे से परे होते हैं और सभी को इनकी सफलता के लिये सक्रियता से सहयोग देना चाहिये। उत्सव से पर्यटन गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलता है।
किशन कपूर ने ज़िला प्रशासन को उत्सव के दौरान एवं बाद में उत्सव स्थल पर साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने उत्सव के दौरान महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा समय के साथ धीरे धीरे पटाखों के इस्तेमाल में कमी लाये जाने की आवश्यक्ता को रेखांकित किया।
उन्होंने सभी ज़िलावासियों को दशहरा पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं।
बैठक में उपायुक्त सन्दीप कुमार ने मेले के आयोजन के लिये की गई तैयारियों के बारे में अवगत करवाया और प्रशासन की ओर से उनके निर्देशों का अक्षरशः पालन करने का भरोसा दिलाया।
इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
.0.