धर्मशाला, 19 अक्तूबर: खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने आज धर्मशाला के पुलिस मैदान में आयोजित जिला स्तरीय दशहरा उत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री ने विधिवत पूजा-अर्चना करके दशहरा की रस्म अदा की। किशन कपूर ने इस अवसर पर बुराई के प्रतीक रावण, कुभंकरण और मेघनाथ के पुतलों को हाईटेक तरीके से रिमोट के जरिये आग लगाई एवं सभी को दशहरा उत्सव की शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर अपने संबोधन में खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की पहचान हैं, जिन्हें प्रदेशवासी पूर्ण श्रद्धा और आस्था से मनाते हैं। उन्होंने कहा कि इन्हीं आयोजनों के माध्यम से हमें अपनी सनातन संस्कृति के संवर्धन और संरक्षण का भी अवसर प्राप्त होता है।
उन्होंने कहा कि इन उत्सवों के माध्यम से युवा कलाकारों को जहां अपनी कला के प्रदर्शन के लिए उचित मंच तथा प्रोत्साहन मिलता है, वहीं पर्यटकों एवं अन्य लोगों का भरपूर मनोरंजन भी होता है। बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दशहरा उत्सव ने कांगड़ा जिला में विशेष पहचान बनाई है। उन्होंने लोगों से भगवान राम द्वारा स्थापित आदर्शों का अनुसरण करते हुए समाज में व्याप्त बुराईयों और कुरीतियों के समूल नाश के लिए एकजुट होकर प्रयास करने का आह्वान किया।
किशन कपूर ने कहा कि धर्मशालावासियों की ताकत के बूते वे क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में जुटे हैं। वर्तमान समय और बदलते हुये परिवेश को ध्यान में रखते हुये नागरिकों को बेहतर जीवन देने के लिए धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार एवं भय मुक्त प्रशासन सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि उन्हें खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग मिला है जो प्रदेश के प्रत्येक परिवार से सीधे तौर पर जुड़ा है। वे विभाग के जरिये अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा में जी जान से जुटे हैं।
इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन किया तथा उनकी सराहना की। उन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का भी आनंद लिया।
उन्होंने इस अवसर पर जिला दशहरा समिति की स्मारिका का विमोचन भी किया।
इस अवसर पर जिला दशहरा कमेटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त संदीप कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा सूर्या उदय चेरीटेबल ट्रस्ट, योल के दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाया गया स्मृति चिन्ह मुख्यातिथि को भेंट किया।
इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री ने मेला समिति के पदाधिकारियों, विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले तथा कांगड़ा पेवियर रक्त संगठन के सदस्यों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल, अतिरिक्त उपायुक्त के.के.सरोच, एडीएम मस्त राम भारद्वाज, एसडीएम धर्मेश रामोत्रा, सहायक आयुक्त बालकृष्ण चौधरी, भाजपा के मंडल अध्यक्ष कैप्टन रमेश अटवाल, मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी राकेश शर्मा, जिला महामंत्री यशपाल सभ्रवाल, महामंत्री डॉ. विजय शर्मा, पार्षद सर्वजीत गलौटिया, मनोनीत पार्षद राजेन्द्र कुमार, तेज ंिसंह, वीरू बालिया, जनजातीय मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमेश जरयाल, ओएसडी सुनील शर्मा, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, कैप्टन पुरूषोतम, कैप्टन ईश्वर, सुभाष चडलू, अशोक एंडी, विनोद सहित जिला प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।