कुल्लू - 20 अक्तूबर 2018-मध्य रेंज के डीआईजी कपिल शर्मा ने शनिवार को रथ मैदान में अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव-2018 के ग्रामीण खेल उत्सव और उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता का उदघाटन किया। ग्रामीण खेल उत्सव में कुल्लू जिला की टीमों के लिए कबडडी, वालीबाल और महिलाओं की रस्साकशी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जबकि उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता में कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित कुल 7 टीमें भाग ले रही हैं।
इन प्रतियोगिताओं का उदघाटन करते हुए डीआईजी कपिल शर्मा ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव आयोजन समिति ने ग्रामीण खेल उत्सव और उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन करवा कर ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को एक बहुत अच्छा मंच प्रदान किया है। इसके साथ-साथ उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता में कई नामी टीमों के भाग लेने से कुल्लू जिला के खिलाड़ियों को भी प्रेरणा व प्रोत्साहन मिलेगा।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए एसपी एवं दशहरा उत्सव खेल उप समिति की संयोजक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि ग्रामीण खेल उत्सव में कबड्डी की 48 और वालीबाल की 32 टीमें भाग ले रही हैं। इनके अलावा उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता में आईटीबीपी, एसएसबी, हिमाचल पोस्टल, भारतीय नौसेना, हिमाचल पुलिस, कुल्लू और अमरगढ़ पंजाब की टीमें भाग ले रही हैं।
उदघाटन अवसर पर कुल्लू जिला पुलिस के सहभागिता कार्यक्रम के तहत नशा विरोधी जागरूकता अभियान पर एक नृत्य नाटिका भी पेश की गई। एसपी ने बताया कि नशे के विरुद्ध युवाओं को जागरूक करने के लिए कुल्लू जिला पुलिस की पहल पर रथ मैदान में एक सेल्फी होर्डिंग लगाया गया है। इस होर्डिंग के साथ कोई भी व्यक्ति अपनी सेल्फी खींच सकता है और सर्वश्रेष्ठ सेल्फी को 3000 रुपये का नकद ईनाम दिया जाएगा।
ग्रामीण खेल उत्सव एवं उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता के उदघाटन अवसर पर एएसपी राजकुमार चंदेल, जिला खेल अधिकारी सुनील शर्मा, नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक लाल सिंह, अन्य अधिकारी, दशहरा खेल उप समिति के गैर सरकारी सदस्य और विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।