करनाल.21.01.19-ग़ुलामी के दौर में तत्कालीन भारतीय सिविल सेवा की राजसी नौकरी को ठोकर मार कर अंग्रेज़ों को भगाने के लिए आज़ाद हिंद फ़ौज गठित करने वाले नेता जी का नाम आज भी हर हिंदुस्तानी की रगों मे करंट दौड़ा देता है।आइए उस ऊर्जा को नए सिरे से संजो को नेता जी के सपनों का नवीन भारत बनाने के लिए कार्य करें । हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष प्रो. वीरेन्द्र सिंह चौहान ने रविवार को राहगिरी के प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए यह टिप्पणी की।
मुख्य अतिथि प्रो. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेता जी सुभाष , सरदार पटेल और शहीद भगत सिंह सरीखे क्रांतिवीरों के सपनों का स्वच्छ, समर्थ और शक्ति सम्पन्न भारत बनाने के कार्य में जुटे हैं ।प्रत्येक भारतवासी को भारत निर्माण के मिशन में पूरी ताक़त के साथ उनका साथ निभाना चाहिए।
इस से पूर्व मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए नगर निगम के उप आयुक्त धीरज कुमार ने भी नेता जी सुभाष के व्यक्तित्व और कार्यों का विवरण दिया। उन्होंने कहा कि करनाल के नागरिकों को बेहतरीन करनाल बनाने के लिए कार्य करना होगा और यही उनका नवीन भारत निर्माण में सच्चा योगदान होगा ।इस अवसर पर राहगिरी की परम्परागत धूम के बीच नेता जी सुभाष के प्रसिद्ध हरियाणवी किस्से की लोकप्रिय रागिनी ‘घड़ी ना बीती ना पल गुज़रे, जिब उतरा जहाज़ शिखर तै...बरसण लाग्गे फ़ूल बोस पे जिब हाथ मिल्या हिटलर तै’ की धुन पर भी प्रतिभागी ख़ूब थिरके। प्रो. चौहान ने इस राहगिरी टीम के साथ पूरे राहगिरी परिसर का दौरा किया।संजीव नरवाल शूटिंग वाल पर उन्होंने निशानेबाज़ी की तथा स्वर्गीय संजीव नरवाल को भावपूर्ण ढंग से स्मरण किया। कार्यक्रम के अंत मे डा. बीर सिंह , सुरेश पूनिया और राजन लांबा आदि राहगिरी परिवार के सभी सदस्यों ने प्रो चौहान का कार्यक्रम में प्रतिभागिता के लिये आभार जताया ।