धर्मशाला 23 मार्चः जिला रेडक्रास सोसायटी कांगड़ा के अध्यक्ष एवं उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुुमार ने आज जिला रेडक्रास सोसायटी धर्मशाला तथा जिला प्रशासन कांगड़ा के सौजन्य से मिनी सचिवालय परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। इस शिविर में उपायुक्त संदीप कुमार सहित 40 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि रक्तदान का थीम ‘‘18 वर्ष आयु कर ली पार तो मिले आपको दो अधिकार’’ ‘‘रक्तदान कर बचाएं प्राण मतदान से करें राष्ट्र निर्माण’’
उपायुक्त ने कहा 1 जनवरी 2019 को जिन बच्चों ने अपनी 18 साल की उम्र पूरी कर ली है व जिन्होंने अभी तक अपना वोट नहींे बनाया है वह 19 अप्रैल तक अपना वोट जरूर बनाएं। उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि लोकतन्त्र की मतदान प्रक्रिया में पूरे जोश के साथ भागीदारी सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला भर में विभिन्न गतिविधियां चलाई गई हैं और इसी कड़ी में आज रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया।
उपायुक्त ने कहा कि दीन-दुखियों, गरीब तथा साधनहीन व्यक्तियों को सहारा देने में रेडक्रास सोसायटी अहम भूमिका अदा कर रही है। मानव सेवा में कार्यरत यह स्वयंसेवी संस्था न केवल राज्य एवं जिला स्तर तक बल्कि ग्रामीण स्तर पर भी जरूरतमंद व्यक्तियों को अपनी सेवा प्रदान कर रही है। कुदरती आपदा हो या कोई दुर्घटना, किसी रोगी के लिए दवाइयों की जरूरत हो या खून की, रेडक्रास अपनी भूमिका अग्रणी रूप से अदा करती है।
उपायुक्त ने बताया कि शिविर में एकत्रित रक्त यूनिट सिविल अस्पताल, पालमपुर में भर्ती रोगियों तथा डायलसिस पीड़ित जरूरतमंद रोगियों के उपचार के लिए लाभप्रद होगा।
इस अवसर पर उपायुक्त ने रक्तदान करने वाले व्यक्तियों को वैज, टेडीवेयर तथा प्रमाणपत्र भेंट किये।
इस अवसर पर डॉ. अनिल मिन्हास, रेडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी शर्मा, वरिष्ठ लैब तकनीशियन विन्ता देवी, कुसुम, विद्या देवी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।