चंडीगढ़,21.07.19-प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान चंडीगढ़ टीम द्वारा रविवार को सेक्टर-22 चंडीगढ़ में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जनता को प्रधानमंत्री कल्याणकारी योजनाओं से अवगत किया गया। किरण सिनेमा के सामने लगाए गए इस शिविर में 100 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया व योजनाओं में आने वाली समस्याओं के बारे में सूचना दी।
चंडीगढ़ टीम के अध्यक्ष रितेश माहेश्वरी ने बताया कि हमने यह शिविर लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित किया है। लोग हमारे पास समस्याएं लेकर पहुंचे उससे हम बहुत खुश हैं कि हम उनकी सहायता करने में सफल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि मुद्रा योजना, जन-धन योजना व आयुष्मान योजना पर लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि लोगों ने हमसे योजनाओं को लेकर काफी सवाल किए जिनका हमारी टीम ने विस्तार से जवाब दिया। अधिकतर लोगों को आयुष्मान योजना में कार्ड नहीं बन पाने की समस्या आ रही है। उसके लिए हमारी टीम जल्द ही कैम्प लगाएगी और लोगों के कार्ड बनवा कर दिए जाएंगे।
इसके साथ ही बहुत से लोग ऐसे थे जिनको जन-धन योजना में बैंक से लोन लेने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उसके लिए टीम ने लोगों को लोन लेने की पूरी प्रक्रिया बताई व इसके बाद भी समस्या आने पर टीम से संपर्क करने के लिए कहा।
इस जागरूकता शिविर को सफल बनाने के लिए चंडीगढ़ टीम उपाध्यक्ष अशोक कुमार, मीडिया प्रभारी धीरेंद्र प्रताप दुबे, महिला प्रधान प्रभा शारदा, महिला महामंत्री दमनदीप कौर, आईटी हेड प्रशांत दीवान के साथ अरूण व टेक चंद सैनी आदि ने भी अपना योगदान दिया।