चण्डीगढ़ 22 जूलाई, 2019 - भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ द्वारा आज शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर सदस्यताअभियान और कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सहप्रमुख और पार्टी केराष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजयटंडन भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

इनके साथ प्रदेश सदस्यता प्रमुख रामवीर भट्टी, सहप्रमुख सतिन्द्र सिंह, मेयरराजेश कालिया, महासचिव प्रेम कौशिक व चन्द्रशेखर, सदस्यता अभियान के जिला प्रमुख अमित राणा, रविन्द्रपठानिया, रमेश कुमार, प्रिंस बंदुला और बलविन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे मंच का संचालन पार्टी के प्रदेश महासचिवचन्द्रशेखर ने किया।

इन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मीडिया विभाग के इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताया कि चण्डीगढ़ के जिलाअदालत परिसर में पार्टी ने सदस्यता अभियान की शुरू की। इस अभियान में दुष्यंत गौतम, संजय टंडन ने मौके परजिला अदालत के वकीलों को सदस्यता ग्रहण करवाई। इस कार्यक्रम में पार्षद आशा जसवाल, चन्द्रावती शुक्ला, अशोक चौहान, एन के नंदा प्रधान, वकील योगेश मित्तल, शंकर गुप्ता, ब्रजेश्वर जसवाल, प्रीतम सैनी, सौरभ जोशी,सचिन लोहटिया, गौरव गोयल, राजकिशोर, दीपक मल्होत्रा, अजय सूद, नीरज ने लोगों के सदस्यता फार्म भरे।

विस्तारकों को प्रशिक्षण देने हेतु पार्टी कार्यालय कमलम में विस्तारक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमेंपार्टी के जिला अध्यक्ष व महामंत्री, जिला सदस्यता प्रमुख व सह-प्रमुख, मंडल अध्यक्ष, मंडल सदस्यता प्रमुख, शक्तिकेन्द्र सदस्यता प्रमुखों ने इसमें हिस्सा लिया। इस अवसर पर संजय टंडन ने चण्डीगढ़ के विभिन्न स्थलों पर चलाए जारहे सदस्यता अभियान की विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की।

उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने सवा लाख कीसदस्यों को बनाने के लक्ष्य हेतु कमर कस ली है। इसके लिए शहर के प्रमुख स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया जारहा है।

इस अवसर पर इसरो के विज्ञानिकों द्वारा छोड़े गये चन्द्रयान-2 का समाचार आते ही दुष्यंत गौतम व संजयटँडन ने सभी लोगों को बधाई प्रदान की और कहा कि यह हमारे सौभाग्य की बात है कि आज हमारा देश उन देशों कीश्रेणी में खड़ा हो गया है जो आंतरिक्ष में आये दिन नये-नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि यह हमारेप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सकारात्मक कदामों का परिणाम है कि आज भारत का नाम इस श्रेणी में चौथे स्थान पर आगया है।

इस अवसर पर प्रदेश सदस्यता अभियान के प्रमुख रामवीर भट्टी ने कहा कि भाजपा सदस्यता अभियान द्वारा समाजके सभी वर्गों को इसके साथ जोड़ा जा रहा है। पार्टी सबका साथ सबाक विकास और सबका विश्वास के मूलमंत्र परकार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जो सदस्यता अभियान का जो लक्ष्य चण्डीगढ़ की इकाई ने तय किया है उससे भीअधिक सदस्य बनने के संकेत मिल रहे हैं। चण्डीगढ़ की जनता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रिय का ऐसा प्रभावहै कि लोग स्वयं ही पार्टी की सदस्तया ग्रहण कर रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने चण्डीगढ़ में किये गये कामों की रिर्पोटभी पेश की और कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी के द्वारा विस्तारकों को लगाने से इसमें ओर अधिक तीव्रता आयेगी।

इस मौके पर सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रमुख और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने प्रशिक्षण शिविर मेंपार्टी के सदस्य बनाने के लिए गुरूमंत्र भी प्रदान किये और कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री गरीबों के उत्थान के लिएसुबह से लेकर देर रात तक दिन रात एक किये हुए हैं। इससे ऐसा प्रतित होता है कि आने वाले दिनों में देश मेंशौचालय, मकान, पानी आदि से गरीबों को अब जुझना नहीं पड़ेगा। इन विकास की योजनाओं के साथ-साथप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत और जल संरक्षण पर भी चिंता की और इनके लिए विभिन्न योजनाओं को भीतैयार किया। आज देश में ही नहीं विदेशों में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों के दिलों में घर कर गये है। उनके दृढ़निश्चय और केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास की योजनाओं के साथ लोगों को जोडऩा है और अधिक सेअधिक संख्या में पार्टी की सदस्तया अभियान को युद्ध स्तर तक चलाना है। आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ीराजनीतिक पार्टी बन गई है।

मोदी सरकार के 5 वर्षों के कार्यकाल के दौरान देशवासियों विशेष कर गरीबों के विकासके लिए चलाई गई योजनाओं के चलते गरीबों ने अब परिवारवाद पर चलने वाली पार्टियों को सत्ता से बाहर का रास्तादिखाना शुरू कर दिया है और पार्टी के साथ अब लोग भारी संख्या में जुड़ते जा रहे हैं जिसको देखते हुए ऐसा प्रतितहोता है कि भाजपा का सदस्यता अभियान आने वाले दिनों में नीव का पत्थर साबित होगा और देश को विश्व गुरू बनानेमें अहम भूमिका अदा करेगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सदस्य पार्टी के लिये समर्पित हैं और उनकी यह समर्पित भावना ही है किजिससे आज पार्टी ने साढ़े 11 करोड़ परिवार जुड़ चुके हैं। उन्होंने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुएकहा कि सभी विस्तारक अपने-अपने क्षेत्रों में एक सप्ताह रहेंगे और ऐसे पाँच पौधे लगायेंगे जो पर्यावरण को संरगक्षितकरने में कारगर हो। उन्होंने इसके लिए आम, पीपल, नीम आदि लगाने की बात कही। साथ ही जलसरंक्षण अभियानके साथ लोगों को जोडऩे की बात कही।