भारत तिब्बत सहयोग मंच चण्डीगढ़ का प्रतिनिधिमंडल मंच के अध्यक्ष अश्वनी पराशर के नेतृत्व में चण्डीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर सरदार मनदीप सिंह बरार से मिला और महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम चीन द्वारा तिब्बत की अधिकतर भूमि को अवैध रूप से कब्जा करने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

चण्डीगढ़ 21 अक्टूबर, 2019 - भारत तिब्बत सहयोग मंच चण्डीगढ़ का प्रतिनिधिमंडल मंच के अध्यक्ष अश्वनी पराशर के नेतृत्व में चण्डीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर सरदार मनदीप सिंह बरार से मिला और महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम चीन द्वारा तिब्बत की अधिकतर भूमि को अवैध रूप से कब्जा करने को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में विजय शर्मा, प्रभदीप सिंह, हरदेव सिंह उब्बा, रणधीर सिंह कलेर, रविन्द्र पठानिया, ललित चौहान, रवि रावत, भूपेन्द्र सिंह वालिया, नौनिहाल सिंह सोढ़ी, जगदीश ठाकुर और परविन्द्र सिंह शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने महामहिम राष्ट्रपति को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि चीन ने 20 अक्टूबर, 1962 को भारत पर हमला कर समूचे तिब्बत को रौंदते हुए अवैध रूप से कब्जा कर लिया था और जम्मू-कश्मीर का भी काफी बड़ा हिस्सा उसके कब्जा में है, जिसे अक्साई चीन कहते हैं। यह भारत की चिंता का सबसे बड़ा कारण है। हिन्दुओं में सनातनी, सिख, बौद्ध व जैन मतों के लिए पवित्र तीर्थ स्थाली कैलाश मानसरोवर आज चीन की अधिकृत में है, जहाँ चीनी हकुमत ने बहुत से अव्यावहारिक नियम बना रखे हैं और उसकी मंशा भगवान भोलेनाथ के इस मूल धाम में तीर्थ यात्रियों को आने से रोकने की है। भारत के लिए अशांति का कारण बने पाकिस्तानी आतंकियों को वह खुद प्रश्रय भी देता है।

प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को उनके समक्ष रखते हुए कहा कि भारत के हर उस भू-भाग को चीन छोड़े, जो उसने छलपूर्वक कब्जा रखा है, परम पवित्र कैलाश मानसरोवर की यात्रा को चीन अब वीजा मुक्त करे और इस यात्रा को सुगम करे, चीन द्वारा बनाये गये उत्पादों को हिन्दुस्तान में पूरी तरह से रोक लगा दी जाये और तिब्बत को पूरी तरह से आजाद करे।

आये हुए प्रतिनिधिमंडल की उक्त सभी मांगों को सुनने के पश्चात डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बरार ने आश्वासन देते हुए कहा कि उनके द्वारा दिये गये ज्ञापन को वे जल्द ही महामहिम राष्ट्रपति को भेज देंगे===============================================

मलोया वेलफेयर एसोसिएशन और पूर्वांचल संगठन समिति द्वारा मलोया कालोनी में माता की चौंकी लगाई गई।

चण्डीगढ़ 21 अक्टूबर, 2019 इस शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के उपाध्यक्ष हरिशंकर मिश्रा, पार्षद रविकांत शर्मा, फरमिला देवी व अनिल दूबे, जिला अध्यक्ष देवी सिंह, मीडिया इंचार्ज रविन्द्र पठानिया, पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष मिश्रा, श्रवण मिश्रा, सुरेश अरोड़ा, वी के बाली, स्वराज उपाध्याय, रेखा सूद, राहुल द्विवेदी, सुखविन्द्र दुर्योधन राणा, नारायण प्रसाद, अनिल राजू और एसोसिएशन के प्रधान बाबू सिंह जंडियाल, संगठन समिति के उप-प्रधान संजय बिहारी, मदन लाल परमार, उदयराज यादव, राकेश मिश्रा व स्थानीय लोग उपस्थित हुए और माता रानी का आर्शीवाद लिया।

उक्त जानकारी के अनुसार मलोया वेलफेयर एसोसिएशन और पूर्वांचल संगठन समिति द्वारा मलोया कालानी में माता की चौंकी का आयोजन किया गया। जिसमें लुधियाना से राकेश राधे व उनकी टीम ने माता का गुणगान किया और सभी भक्तों को माता की भेंटे सुनाकर मंत्र मुक्त किया। माता रानी का आर्शीवाद लेने के लिए मलोया कालोनी के सैंकड़ो स्थानीय लोगों ने माता की चौंकी में अपनी हाजरी लगाई।