चंडीगढ़, 4 अप्रैल: जननायक चौधरी देवीलाल जी की 6 अप्रैल को पुण्य तिथि पर कार्यकर्ताओं से अनुरोध करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक की प्रतिमाओं पर सुबह-सवेरे पुष्प माला पहनाकर श्रद्धांंजली भेंट करें। पार्टी के सभी जिला प्रधानों, वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की कि श्रद्धांंजली भेंट करते समय ‘सोशल डिसटेंस’ (सामाजिक दूरी) व प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए एक-दूसरे से उचित दूरी पर रहें। सभी एक जगह एकत्रित होने की बजाय अपने-अपने घरों में रह कर जननायक की फोटो पर पुष्प माला पहनाकर श्रद्धासुमन अर्पित करने का प्रयास करें।
उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में कोरोना वायरस दिन-प्रतिदिन पैर पसारता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व अन्य अधिकारी, सिविल प्रशासन के अधिकारी, पंचायत विभाग के अधिकारी, यहां तक की शहरों में सफाई कर्मचारी भी दिन-रात करोना वायरस से पीडि़तों की सहायता में कार्य कर रहे हैं। वह भी इनसान हैं उनके भी बाल बच्चे हैं, अगर उनमें से कोई कोरोना से संक्रमित हो जाए तो वह भी जान से हाथ धो सकता है। प्रदेश की सरकार को चाहिए कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर उनके परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा करनी चाहिए।
इनेलो नेता ने कहा कि अभी तक तो कोरोना वायरस के तीन फेज बाकी हैं जिनका सामना करने के लिये हमें तैयार रहना होगा। सभी अपने घरों में रहें और अपने हाथ सैनेटाइज करते रहें। प्रवासी मज़दूरों की मदद करें और उनके खाने और रहने का प्रबंध करें। उद्योगों के मालिकों व बिल्डरों को चाहिए कि वह उनके पास काम करने वाले मजदूरों का खाने व रहने का प्रबंध करे ताकि वह एक ही जगह आईसोलेशन में रहते हुए संक्रमण से बच सकें। अभी तक अस्पतालों में सफाई आईसोलेशन वार्ड व वेंटीलेशन व्यवस्था का उचित प्रबंध नहीं है, यह तो भगवान का शुक्र है कि प्रदेशवासियों के पूरे लाकडाउन की वजह से हम इस मुश्किल की घड़ी में कुछ हद तक बचे हुए हैं। सरकार को अब बाकी तीन फेजों का सामना करने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की तरफ तरजीह देनी पड़ेगी ताकि हम इस मुश्किल की घड़ी में कोरोना वायरस से संक्रमित पीडि़तों की सहायता कर सके।