सोलन -दिनांक 01.06.2020-जिला प्रशासन सोलन द्वारा आज 1486 व्यक्तियों को हरियाणा के कालका से विशेष श्रमिक रेलगाड़ी के माध्यम से बिहार के बरौनी भेजा गया।

अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चंदेल की देख-रेख में यह सभी व्यक्ति अपने-अपने गंतव्य स्थल की और रवाना हुए।
विवेक चंदेल ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन सोलन पूर्ण सजगता एवं संवेदनशीलता के साथ इन यात्रियों को उनके घर पहंुचाने के लिए प्रयासरत है। उन्हांेने कहा कि अत्यधिक गर्मी एवं लू के कारण होने वाले निर्जलीकरण (डीहाईड्रेशन) एवं अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यात्रियों को ओ.आर.एस सहित अन्य जरूरी वस्तुएं उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्हांेने कहा कि छोटे बच्चों के लिए दूध, सेरेलेक इत्यादि की भी पूर्ण व्यवस्था की गई है।
विवेक चंदेल ने कहा कि श्रमिक रेलगाड़ी से आज यह व्यक्ति बिहार के सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुज्जफरपुर, समस्तीपुर तथा बरौनी के लिए रवाना हुए। इन लोगों को प्रदेश पथ परिवहन निगम की 58 बसों के माध्यम से कालका पहंुचाया गया। रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों के लिए भोजन, जल इत्यादि की पूर्ण व्यवस्था की गई थी।
उन्होंने कहा कि इन 1486 व्यक्तियों में सोलन जिला के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ से 595, सोलन से 52, परवाणु से 78, शिमला जिला से 34, जिला सिरमौर से 291, जिला किन्नौर से 18, जिला ऊना से 168, कुल्लू जिला के मनाली से 44, जिला मण्डी से 98 तथा जिला बिलासपुर से 108 व्यक्ति उत्तर प्रदेश गए।
उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, सहायक आयुक्त परवाणु विक्रम नेगी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुरेश सिंघा, जिला खनन अधिकारी कुलभूषण सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।