HISAR,01.06.23-हिसार की बेटी नीवा मलिक एमिटी में लाॅ ग्रेजुएट बनती बनती हरियाणवी फिल्मों की हीरोइन बन गयी । वैसे वह प्रसिद्ध कलाकार मीना मलिक की बेटी है तो यह संस्कार या कहिये प्रेरणा उसे मां से ही मिली । आज उसकी हरियाणवी फिल्म फौजा शाम को सनसिटी में रिलीज होने जा रही है और फौजा की पूरी टीम के साथ नीवा मौजूद रहेगी । मूल रूप से नीवा का परिवार जींद के गांव सामलो से जुड़ा है लेकिन इनके दादा प्रो धर्मवीर मलिक जाट काॅलेज में मिलिट्री साइंस के प्राध्यापक थे तो वे शुरू से ही हिसार में ही रहते हैं । वैसे वह हमें मिली महर्षि दयानंद विश्विद्यालय की फिल्म वर्कशाॅप में और हाइफा के प्रथम वर्षगांठ के आयोजन में । नीवा से कुछ सवाल किये :
-शिक्षा कहां से और कितनी ?
-हिसार के विद्या देवी जिंदल स्कूल से जमा दो तक के बाद एमिटी से लाॅ ग्रेजुएट ।
-स्कूल या यूनिवर्सिटी में कौन सी गतिविधियों में भाग लेती रही ?
-स्कूल में तो डांस में और एमिटी में लाॅ के चलते डिबेट में ।
-फिर एक डांसर फिल्मों की ओर कैसे - लाॅ करने के दौरान ही सोलह सौ मीटर फिल्म के लिये चुन ली गयी । इस तरह फिल्मों की ओर इंटरेस्ट बन गया ।
-मम्मी पापा ने रोका नहीं ?
-बिल्कुल नहीं बल्कि वे हाथ खड़े हैं स्पोर्ट में ।
-इसके आगे कौन सी फिल्म ?
-इसके बाद एस पी चौहान फिल्म मिली जिसमें यशपाल शर्मा सर व जिम्मी शेरगिल के साथ काम करने का अवसर मिला । फिर यश टोंक के साथ हरियाणा फिल्म की । और अब आज रिलीज हो रही है -फौजा ! लोस्ट गर्ल भी है एक फिल्म ।
-सिर्फ हरियाणवी फिल्मों में ही या हिंदी में भी काम करोगी ?
-हिंदी सीरियल आ ले लग जा में काम किया न सर! हिंदी फिल्मों के लिये मुम्बई में रह कर संघर्ष कर रही हूं ।
-हरियाणवी फिल्मों के बारे में क्या राय है ?
-अभी बढ़ रहा है हरियाणवी फिल्मों का सिलसिला । एक दूसरे से ऊपर आ रही हैं हरियाणवी फिल्में । अब पहले से दिन रात का अंतर है ।
-कौन सी हीरोइन पसंद है ?
-शेफाली शाह ।
-आगे क्या लक्ष्य ?
-यही फिल्मों में कांटीन्यू करना है !
हमारी शुभकामनायें नीवा मलिक को ।