पुत्र मोह में भाजपा का साथ दे रहे हैं भूपेन्द्र हुड्डा - पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

*फरीदाबाद-गुड़गांव में राष्ट्रीय पार्टी के चुनिंदा लोगों का कब्जा हटाने के लिए जेजेपी के युवा प्रत्याशियों का साथ दे जनता - दुष्यंत चौटाला

*जेजेपी ने युवा उम्मीदवार राहुल फाजिलपुरिया और नलिन हुड्डा का नॉमिनेशन भरवाकर किया नामांकन प्रक्रिया का आरंभ

चंडीगढ़, 1 मई। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पुत्र मोह के चलते भाजपा का साथ देकर पूरी कांग्रेस का बलिदान दिया है, यह बात जनता समझती है और मत से इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अंदरूनी कलह जगजाहिर है। बुधवार को पूर्व डिप्टी सीएम फरीदाबाद में जेजेपी प्रत्याशी नलिन हुड्डा के नॉमिनेशन फाइल और चुनावी कार्यालय उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। इसके उपरांत दुष्यंत चौटाला ने गुड़गांव में जेजेपी प्रत्याशी राहुल यादव फाजिलपुरिया द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला ने लंबे काफिले के साथ पहुंचकर जेजेपी प्रत्याशी का नामांकन भरवाया। बुधवार को जेजेपी ने गुड़गांव और फरीदाबाद के अपने दोनों युवा प्रत्याशी का नॉमिनेशन भरवाकर नामांकन प्रक्रिया का आरंभ किया।

वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी फरीदाबाद और गुड़गांव की पावन धरा से जेजेपी प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कर पार्टी के उम्मीदवारों के नामांकन भरने की शुरुआत कर दी है और छह मई तक सभी जेजेपी लोकसभा प्रत्याशियों का नामांकन भरवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने उम्मीदवारों की सूची में अन्य पार्टियों के मुकाबले सबसे ज्यादा युवा, महिला वर्ग को प्राथमिकता दी है ताकि दिल्ली में हरियाणा की आवाज मजबूती के साथ उठाई जा सके। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले कई सालों से फरीदाबाद और गुड़गांव में राष्ट्रीय पार्टियों के चुनिंदा लोगों का कब्जा रहा है और इस कब्जे को छुड़वाने का सही समय आ गया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुड़गांव को अपनी विरासत समझने वालों के कारण आज यहां उतना विकास नहीं हो पाया, जितना होना चाहिए था। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यहां की जनता के पास आज युवा नेतृत्व के साथ आगे बढ़ने का सुनहरा अवसर है। दुष्यंत चौटाला ने अपील की कि बदलाव के लिए जनता जेजेपी के युवा प्रत्याशियों को भारी मतों से विजय बनाएं।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेरी छवि खराब करने में अगर कोई अपना फायदा देखता है तो उसे यह भी देखना चाहिए कि सरकार परिवर्तन के दौरान अकेले दुष्यंत चौटाला बाहर नहीं हुए बल्कि पूर्व सीएम मनोहर लाल सहित कई मंत्री बाहर हुए थे, क्या ये सभी खराब छवि के थे ? उन्होंने कहा कि सरकार में आए नए साथी मीडिया में अपनी जगह बनाने के लिए ऐसी निराधार बातें करते है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने हरियाणा को बेहद अच्छा शासन दिया था और इसकी वजह से हरियाणा में जीएसटी वृद्धि दर 23 प्रतिशत, राजस्व में दोगुनी वृद्धि देखने को मिली। इसी तरह 11 नए नेशनल हाईवे बनाए, 20 हजार किलोमीटर सड़कों का सुधार जैसे अनेक काम करवाए। दुष्यंत चौटाला ने आगे यह भी कहा कि अगर फिर भी पूर्व गठबंधन सरकार के किसी काम में खामी नजर आए है तो उसकी जरूर जांच करवाए, हम सदैव जांच के पक्षधर रहे है।

गुरुग्राम में जनसभा को संबोधित करते हुए जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने स्थानीय लोगों से जेजेपी प्रत्याशी राहुल यादव फाजिलपुरिया को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज गुड़गांव को युवा सशक्त सांसद की जरूरत है इसलिए युवा फाजिलपुरिया को सांसद बनाकर संसद भेजे। जेजेपी प्रत्याशी राहुल यादव फाजिलपुरिया ने कहा कि गुरुग्राम में बदलाव लाना उनका मकसद है और जो नेता यहां से सांसद बनकर घर बैठा हैं, उसे बदलने का समय आ गया है। इससे पहले फरीदाबाद में जेजेपी प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने भी स्थानीय लोगों से वोट की अपील की और जनता को विश्वास दिलाया कि वे फरीदाबाद के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर भारी संख्या में जेजेपी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग मौजूद रहे।

======================================

वीरवार को भिवानी-महेंद्रगढ़ से जेजेपी उम्मीदवार राव बहादुर सिंह भरेंगे नामांकन

हिसार में जेजेपी का तूफानी प्रचार, दुष्यंत, दिग्विजय और नैना चौटाला करेंगे 100 से ज्यादा कार्यक्रम

सिरसा में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला जेजेपी प्रत्याशी के लिए करेंगे वोट की अपील

चंडीगढ़, 1 मई। वीरवार को जननायक जनता पार्टी के भिवानी-महेंद्रगढ़ से उम्मीदवार पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह अपना नामांकन भरेंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में नारनौल में जेजेपी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र जमा करवाएंगे। वहीं वीरवार को जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला सिरसा में गांव केलनियां, नटार, मोडियाखेड़ा, चौबुर्जा, धिंगतानियां, नेजियाखेड़ा, अली मोहम्मद, चाडीवाल, साहुवाला-2, कैरांवाली, नहराणा, नारायणखेड़ा, डिंग, जोधकां, कुसुंबी, शेरपुरा, ताजियाखेड़ा, कंवरपुरा, फूलकां तथा बाजेकां का दौरा कर जेजेपी उम्मीदवार पूर्व विधायक रमेश खटक के पक्ष में वोट की अपील करेंगे।

हिसार लोकसभा में जेजेपी चुनाव प्रचार को और गति देगी। वीरवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला और जेजेपी प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला हिसार लोकसभा में 100 से ज्यादा कार्यक्रम करके तूफानी चुनाव प्रचार करेंगे और स्थानीय लोगों से वोट की अपील करेंगे। वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला बवानी खेड़ा हलके में गांव बड़ेसरा, धनाना, जताई और सुखपुरा में नुक्कड़ सभाएं करके ग्रामीणों से रूबरू होंगे। इसके अलावा दुष्यंत चौटाला यहां अन्य कई कार्यक्रम भी करेंगे। दिग्विजय चौटाला उकलाना हलके में गांव लांधड़ी, अग्रोहा, मीरपुर, साबरवास, सिवानी बोलान, कुलेरी, नंगथला, किरमारा, संदोला, कनौह, पाबड़ा, बालक, खेदड़, किराड़ा, किरोड़ी और श्यामसुख सहित कई अन्य स्थानों पर कार्यक्रम करेंगे। वे यहां स्थानीय लोगों को संबोधित करके जेजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे। वहीं खुद जेजेपी उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला सुबह 11 बजे नारनौंद हलके में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगी। इसके उपरांत वे बरवाला हलके में ढाणी खान बहादुर, ढाणी मीरदाद, ढाणी गारण, देवीगढ़ पूनिया, बरवाला शहर व ढाणी प्रेम नगर सहित अन्य स्थानों पर स्थानीय लोगों से वोट की अपील करेंगी।