चण्डीगढ़-08.05.24- : इंडिया गठबंधन के चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार मनीष तिवारी ने सेक्टर 48 की मयूर विहार सोसाइटी में एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा का आयोजन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने संयुक्त तौर पर किया था। इस मौके पर शहर के मेयर कुलदीप कुमार, आम आदमी पार्टी के चंडीगढ़ सह प्रभारी एसएस अहलूवालिया, आप नेता जेजे सिंह, आप पार्षद प्रेमलता, जसबीर सिंह लाडी और चंडीगढ़ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विपनजीत सिंह अमन भी मौजूद थे।

मनीष तिवारी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे शहर की कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटीज की समस्याओं को भली भांति जानते हैं। यह समस्याएं इतनी भी बड़ी नहीं है कि एक लोकसभा सांसद उसका हाल ना करवा सके। चंडीगढ़ के डीसी और फाइनेंस सेक्रेट्री लेवल के इन मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी पिछले 10 साल से राजनीति कर रही है। इन सोसाइटीज के मुद्दों को हल करने में भाजपा सरकार पूरी तरह से फ्लॉप रही है चंडीगढ़ में भाजपा का शासन रहा है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार है। फिर भी भाजपा ने शहर की हाउसिंग सोसाइटीज के मुद्दों को हल करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

इस मौके पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विपनजीत सिंह अमन ने कहा कि भाजपा सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर की कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटीज के लोगों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है। यहां के लोगों पर कन्वेंस डीड और ट्रांसफर फीस के नाम पर लाखों रुपए का कर्ज थोपा गया है। अगर आज किसी को अपना फ्लैट बेचना है तो उसे पहले 10 से 15 लाख रुपए कन्वेंस डीड और ट्रांसफर फीस के तौर पर देने होंगे। इसके अलावा पिछले कई साल से कोऑपरेटिव सोसाइटीज को फ्री होल्ड करने की मांग की जा रही है लेकिन भाजपा शासित प्रशासन सुनने को तैयार ही नहीं है।