चंडीगढ़, 9 मई। जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा है कि संवैधानिक तौर पर अल्पमत में आ चुकी मौजूदा प्रदेश की भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से भाजपा सरकार हटाने का यह अच्छा अवसर है और जो विपक्षी भाजपा से पीछा छुड़ाना चाहते है, वे बिना देरी राज्यपाल को पत्र लिखें। दिग्विजय ने कहा कि लोकतंत्र के हित में जेजेपी ने पत्र लिखकर राज्यपाल से तुरंत विधानसभा सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग कर दी है। वे वीरवार को सोनीपत में जेजेपी लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र मलिक के चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। ग्रामीणों द्वारा दिग्विजय चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि बहुमत खो चुकी भाजपा सरकार को गिराने के लिए जेजेपी पूरी तरह से तैयार है इसलिए विपक्षी दल भी ज्यादा देरी ना करें। एक सवाल के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि पहले सरकार गिराने के लिए विपक्ष को कदम उठाना चाहिए, प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करना या फिर विपक्ष को सरकार बनाने का अवसर देना राज्यपाल के हाथ में है और वह बाद की प्रक्रिया होती है।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने राई हलके में गांव साहपुर, रेवली, मलिकपुर, ताजपुर, जोंनपुर, बख्तावरपुर, नांदनौर, कुमासपुर, चौहान जोसी, दिपालपुर, मुकिनपुर, गढ़मिरकुपुर, पलड़ा, नई बसोदी और मुरथल में ग्रामीणों से जेजेपी प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में बदलाव के लिए जेजेपी के समर्थन में ग्रामीणों का उमड़ना जेजेपी लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र मलिक की जीत की निशानी है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि संसद में क्षेत्र की आवाज बुलंद करने के लिए जेजेपी सबसे बेहतर और मजबूत विकल्प बन चुकी है।