चंडीगढ़ 24 जुलाई 2024-एक महत्वपूर्ण कदम के तहत, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चंडीगढ़ ने डॉ. धरिंदर तायल को अपना मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है। पार्टी में 34 साल के उल्लेखनीय सफर के साथ डॉ. तायल अपने साथ अनुभव और शक्तिशाली विरासत लेकर आए हैं। उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय सीनेट के लिए स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव तीन बार जीता है। उन्होंने कई वर्षों तक प्रदेश प्रवक्ता के रूप में कार्य किया है और राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट के रूप में अपनी पहचान बनाई है और नियमित रूप से प्रमुख मीडिया प्लेटफार्मों पर पार्टी के दृष्टिकोण को प्रस्तुत किया है।

डॉ. तायल की नियुक्ति की घोषणा चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष जतिंदर मल्होत्रा ने पार्टी कार्यालय कमलम में की। डॉ. तायल ने पार्टी और अध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त किया और मीडिया और पार्टी के बीच बातचीत बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई। इस अवसर पर उन्होंने राजनीतिक दलों और पांचवें स्तंभ के बीच निष्पक्ष, स्पष्ट और पारदर्शी संवाद की आवश्यकता पर बल दिया।

डॉ. तायल का राजनीतिक सफर शानदार है। उनके पिता हित अभिलाषी एक प्रतिष्ठित व्यक्ति थे, जो भाजपा की पंजाब प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे। वे पंजाब संघर्ष के दौरान हिंदू-सिख एकता की बहादुरी से वकालत करते हुए शहीद हो गए थे। उनकी मां शांता हित अभिलाषी ने भी सदी के अंत में चंडीगढ़ की मेयर के रूप में सार्वजनिक जीवन में उल्लेखनीय योगदान दिया था। अपने व्यापक राजनीतिक अनुभव के अलावा डॉ. तायल उच्च शिक्षित हैं, उन्होंने प्रतिष्ठित एक्सएलआरआई जमशेदपुर से एमबीए और प्रबंधन में पीएचडी की है। उनकी शैक्षणिक गतिविधियों ने उन्हें अर्थव्यवस्था और वित्त क्षेत्रों की गहरी समझ प्रदान की है, जिसमें उनकी विशेष रुचि और विशेषज्ञता है।

डॉ. तायल की बहुमुखी पृष्ठभूमि और सार्वजनिक सेवा के प्रति समर्पण उन्हें भाजपा चंडीगढ़ के लिए एक अमूल्य संपत्ति बनाते हैं। मुख्य प्रवक्ता के रूप में उनकी नई भूमिका से पार्टी की संचार रणनीतियों में एक नया दृष्टिकोण और नया जोश आने की उम्मीद है। उनका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि पार्टी के संदेश जनता तक प्रभावी और सटीक रूप से पहुंचाए जाएं, जिससे पार्टी और जिस समुदाय की वह सेवा करती है, उसके बीच संबंध मजबूत हों। डॉ. तायल के नेतृत्व में पार्टी संचार विभाग में भाजपा चंडीगढ़ अपने अनुभव, समर्पण और अकादमिक उत्कृष्टता की नींव पर मीडिया में अपनी उपस्थिति और जन-पहुंच बढ़ाने के लिए तैयार है।