धर्मशाला, 25 जुलाई। युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए सुखविंदर सिंह सुक्खु सरकार कृतसंकल्प है इसी दिशा में चरणबद्व तरीके से राज्य के अन्य क्षेत्रो में रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं। यह उद्गार पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने स्वं जीएस बाली के जन्म दिन पर नगरोटा के ओबीसी भवन में आयोजित रोजगार मेले में युवाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बतौर मुख्यातिथि रोजगार मेले का शुभारंभ किया गया।

आरएस बाली ने कहा कि वर्ष-2022 को 27 जुलाई को नगरोटा से रोजगार संघर्ष यात्रा आरंभ की गई थी उसी रोजगार संघर्ष यात्रा के दौरान युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का संकल्प लिया गया था इस दिशा में सरकार के गठन के आठ महीने के पश्चात पहला मैगा रोजगार मेला नगरोटा में आयोजित किया गया था और अब नियमित तौर पर रोजगार मेलों का आयोजन सुनिश्चित किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा सकें उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार आरंभ करने के लिए भी विकास कौशल निगम के माध्यम से प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान की जा रही है इसके अलावा स्वयं सहायता समूहों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए उनके उत्पादों के विपणन की बेहतर व्यवस्था की जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं अपनी आमदनी में इजाफा कर सकें।
आरएस बाली ने विकास पुरूष स्व जीएस बाली को नमन करते हुए कहा कि नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के विकास में उनका अहम योगदान रहा है जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली ने एक जननेता नहीं बल्कि जनसेवक बनकर लोगों समर्पण भाव के साथ ताउम्र कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि जीएस बाली के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र में टूरिज्म का होटल, देश भर का पहला सबसे बड़ा फाउंटेन भी स्थापित किया जाएगा ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। आरएस बाली ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है ताकि नगरोटा का समग्र विकास सुनिश्चित किया जा सके। इससे पहले श्रम एवं रोजगार विभाग की ओर से विप्लव ने ने अतिथियों का स्वागत करते हुए रोजगार विभाग के माध्यम से युवाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर एसडीएम मुनीष कुमार, रोजगार मेला के समन्वयक अमित सूद, क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी अक्षय सूद सहित कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रताप करियाड़, कांग्रेस ब्लाक कमेटी के अध्यक्ष मान सिंह, महिला जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रीता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।